क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

प्लेयर ऑफ द मैच बनते ही रोहित शर्मा ने दिल खोल के केएल राहुल की तारीफ की, जानें क्या थी वजह

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Rohit Sharma: वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का आज यानी 29 अक्टूबर को इंग्लैंड से सामना था। इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी के चलते अपने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट गँवाते हुए 229 रन बनाए।

टीम इंडिया द्वारा सेट किए गए टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम बुरी तरह लड़खड़ा गई। भारतीय गेंदबाजों ने 129 रनों पर ही इंग्लैंड को रोक दिया। टीम इंडिया ने 100 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया।टीम इंडिया की ओर से 87 रन की शानदार पारी खेलने वाले कप्तान रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। आइए जानते हैं प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद क्या कहा रोहित शर्मा ने।

प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद रोहित ने केएल की तारीफ की

लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपई इकाना स्टेडियम में खेल के मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को बड़े ही शानदार तरीके से 100 रनों से मात दी। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 230 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसे चेज करने उतरी इंग्लैंड की टीम मात्र 34.5 ओवरों में 129 रनों पर ही ढेर हो गई।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को उनकी शानदार 87 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने केएल राहुल की तारीफ की

उन्होंने कहा,

“पहले 10 ओवर के बाद हम जहां थे, उसे देखते हुए केएल राहुल के साथ साझेदारी बनाना वाकई महत्वपूर्ण था। यह एक चुनौतीपूर्ण पिच थी, जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, इस पर बल्लेबाजी करना बेहतर होता गया।”

कप्तान रोहित शर्मा ने कम स्कोर वाले मुकाबले में टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन के बाद खुशी जताई। इसके बाद उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और केएल राहुल के साथ हुई साझेदारी को लेके बार करते हुए कहा,

“इस जीत से खुश हूं। मेरे पास अनुभव है, यह केवल वहां जाकर अपने शॉट्स खेलने के बारे में नहीं है (परिस्थितियों और स्थिति का आकलन करने के लिए भी)। केएल के साथ वह साझेदारी बनाना मेरे लिए जरूरी था।”

मुझे लगा हम मैच हार जाएंगे – Rohit Sharma

लखनऊ की पिच पर स्कोर 300 तो नहीं लेकिन ढाई सौ फिर भी बेहतर था टीम इंडिया ढाई सौ में भी 20 रन कम रही ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा को शुरुआत में लग रहा था कि हम हमने कम स्कोर बनाया है इसको लेकर के उन्होंने पोस्ट में प्रेजेंटेशन में बात करते हुए कहा,

“मुझे अब भी लगा कि हम बल्लेबाजी 20 रन पीछे रह गए। नई गेंद के खिलाफ बल्लेबाजी करना थोड़ा चुनौतीपूर्ण था, गेंद नरम हो गई और स्ट्राइक रोटेट करना भी आसान नहीं था। जैसा कि मैंने कहा कि हम 20-30 रन पीछे रह गए, लेकिन मैं किसी भी दिन वह जीत हासिल कर लूंगा।”

---Advertisement---