ऋतुराज गायकवाड़ के दोहरे शतक के आगे फीका पड़ा आर्यन जुयाल का तूफ़ानी शतक, महाराष्ट्र ने यूपी को 38 रनों से हरा कर सेमीफाइनल में की एंट्री

Join Now

Maharashtra vs Uttar Pradesh, 2nd quarter fina:विजय हजारे ट्रॉफी महाराष्ट्र और यूपी के बीच खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में महाराष्ट्र ने 58 रन से यूपी को रौंदकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। जहां टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र की टीम ने ऋतुराज के दोहरे शतक की बदौलत 50 ओवर में 5 विकेट पर 330 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी की टीम 272 रनों पर सिमट गई। हालांकि की यूपी की ओर से भी आर्यन जुएल ने 159 रनों की संघर्ष से भरी पारी खेली लेकिन यूपी को जीत की रेखा पार करवाने में नाकामयाब रहे। आगे खबर विस्तार से।

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम

असम, महाराष्ट्र, कर्नाटक और सौराष्ट्र ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

ऋतुराज का जलवा

महाराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन कर कोहराम मचा दिया। जहां ऋतुराज ने 10 चौके और 16 छक्कों के दम पर 159 गेंद पर नाबाद तूफानी 220 रन की पारी खेली और इस सीजन का अपना पहला दोहरा शतक जड़ा।  वहीं काजी ने 42 गेंद में 37 और अमित ने 37 रनों का योगदान दिया। ऋतुराज ने लिस्ट ए क्रिकेट में कुल 69 पारी में 58.71 के औसत से 3758 रन बनाए हैं जहां उन्होंने 13 शतक और 16 अर्धशतकीय पारी खेली है।

यूपी की गेंदबाजी की बात की जाए तो त्यागी ने 66 रन देकर 1 सफलता अर्जित की। अंकित राजपूत ने 52 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

आर्यन की जबरदस्त संघर्ष से भरी तूफानी पारी

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी को टीम के हरफनमौला प्लेयर आर्यन जुयल ने 143 गेंद पर 159 रनों की जबरदस्त पारी खेली लेकिन उनके आउट होने तक काफी देर हो चुकी थी। वहीं राजवर्धन ने 10 ओवर में 53 रन देकर 5 विकेट हासिल किया। यूपी के कप्तान करण शर्मा भी 13 रन पर आउट हुए। रिंकू सिंह भी 11 के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू होकर पविलियन वापस लौटे।

टूटे ये रिकॉर्ड


एक ओवर में 7 छक्के जड़ने वाले लिस्ट ए और इंटरनेशनल मैच में पहले प्लेयर बने ऋतुराज ।

एक ओवर में सर्वाधिक 43 रन लिस्ट ए क्रिकेट में देने का रिकॉर्ड शिव सिंह के नाम रहा।