क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

‘द हंड्रेड’ के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर आंद्रे रसेल की टीम ने बनाया, गेंदबाजों के खोले पुर्जे पुर्जे

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

इंग्लैंड में जारी द हंड्रेड के दूसरे सीजन में मैनचेस्टर ओरिजिनल ने सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है। नॉर्दन सुपरचार्जर के खिलाफ रविवार (21 अगस्त) को हुए मुकाबले में मैनचेस्टर की टीम ने 100 गेंदों पर 5 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। यह द हंड्रेड टूर्नामेंट का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। टीम को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाने में सलामी बल्लेबाज फिलिप साल्ट, कप्तान लॉरी इवांस और युवा बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स का अहम योगदान रहा। मैनचेस्टर ने यह मुकाबला 23 रनों से जीता

The Hundred:

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के ऑरेंज कैप विजेता जोस बटलर और शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने द हंड्रे़ड में गुरुवार को शानदार प्रदर्शन किया। दोनों की विस्फोटक पारी की मदद से मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने टूर्नामेंट का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। टीम ने साउदर्न ब्रेव को 68 रनों से हरा दिया।

बटलर ने 42 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 छक्के जड़े। उनके साथी ओपनर बल्लेबाज फिल साल्ट ने 38 रन बनाए। वेन मैडसेन सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रसेल ने 5 छक्के और 6 चौकों की मदद से 23 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए। उन्होंने महज 20 गेंद पर पचासा पूरा कर लिया। इस तरह से ब्रेब को 189 रनों का विशाल लक्ष्य मिला।

क्विंटन डीकॉक ने किया निराश

ब्रेब की बल्लेबाजी की बात करें तो क्विंटन डीकॉक पर सबकी निगाहें थीं, लेकिन वह कुछ खास नहीं कर सके। उन्होंने 20 गेंदों पर 21 रन बनाए। जेम्स विंस ने 9 गेंदों पर 20 रनो की पारी खेली। इसके अलावा जॉर्ज गार्टन ने 14 गेंदों पर 25 और रॉस व्हिटली ने 12 गेंदों पर 21 रन बनाए। टीम 84 गेंदों पर 120 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

 

---Advertisement---