क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

जिंबाब्वे से सीरीज जीतने के बाद बदले RAHUL के तेवर, मैच विनर Samson को नजरअंदाज कर इन्हें दिया जीत का श्रेय

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय टीम ने जिंबाब्वे को वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 5 विकेटों से हराकर सीरीज पर 2-0 से अपना कब्जा कर लिया है. बतौर वनडे कप्तान केएल राहुल ने पहली वनडे सीरीज जीती है. भारत और जिंबाब्वे के बीच दूसरा वनडे मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया था. इस मुकाबले में टीम इंडिया की जीत में संजू सैमसन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिन्होंने 39 गेंदों में 43 रन की पारी खेली. साथ ही 3 कैच भी पकड़े.

जिंबाब्वे से सीरीज जीतने के बाद केएल राहुल का अंदाज़ थोड़ा बदला हुआ नजर आया. उनमें काफी आत्मविश्वास दिखा. उन्होंने मैच जीतने के बाद पोस्ट मैच सेरेमनी में हिस्सा लिया और इस दौरान अपने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की. हालांकि संजू सैमसन को नजरअंदाज कर उन्होंने बाकी खिलाड़ियों को भी जीत का श्रेय दिया.

केएल राहुल ने कहा कि हर किसी का बुरा दिन आता है, मुझे बिल्‍कुल बुरा नहीं लगा मैं जल्‍दी आउट हो गया. आज दूसरे लड़कों का दिन था. मैं ओपन करने इसी वजह से आया था कि पिच पर समय बिता सकूं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. उनके पास कई अच्‍छे गेंदबाज हैं. उनके गेंदबाजों ने बल्‍लेबाजों के तौर पर हमें मुश्किल में डाला. हमें उम्‍मीद है कि सोमवार को हम एक और बार अच्‍छा प्रदर्शन करके ऐसा करने में कामयाब रहेंगे. हम जहां भी जाते हैं तो हमें भारतीय प्रशंसकों से अच्‍छा सपोर्ट मिलता है और यह देखकर काफी अच्‍छा लगता है.

केएल राहुल ने संजू सैमसन की तारीफ तो की. लेकिन वो जितने हकदार थे, उन्हें उतना श्रेय नहीं मिला. केएल राहुल ने बाकी खिलाड़ियों को भी जीत का श्रेय दिया. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय फैंस के सपोर्ट की बदौलत ही हम अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं.

ऐसा रहा मैच का नतीजा

केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया था. जिंबाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 38.1 ओवर में 161 रन पर ढेर हो गई. भारत ने जिंबाब्वे से मिले लक्ष्य को 26वें ओवर में ही हासिल कर मुकाबला जीत लिया. सीरीज का आखिरी मुकाबला 22 अगस्त को खेला जाएगा, जिसे भी टीम इंडिया अपने नाम करना चाहेगी.

 

---Advertisement---