क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

शुभमन गिल के शतक के बाद यूनिक स्टाइल में सेलिब्रेशन करना पड़ा भारी

By Akhilesh

Updated on:

---Advertisement---

Shubhman Gill: ज़िम्बाब्वे और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मुकाबला 22 अगस्त यानि आज हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है. जिसमें टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया था. ऐसे में टीम के स्टार बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने शानदार अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए इस मैच में अपना पहला एकदिवसीय शतक भी जड़ दिया. जिसका सेलिब्रेशन भी खिलाड़ी (Shubhman Gill) ने एक अलग स्टाइल में किया है.

Shubhman Gill ने अनोखे अंदाज़ में की अपनी सेंचुरी सेलिब्रेट

22 वर्षीय शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला के तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में अपने एकदिवसीय करियर का पहला शतक जड़ा है. उन्होंने 97 गेंदों का सामना कर 134.02 के गज़ब के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 130 रनों की दमदार शतकीय पारी खेली है. जिसमें 15 चौके और 1 गगनचुंबी छक्का भी शामिल है.

वहीं जब गिल ने अंतरराष्ट्रीय व्हाइट बॉल क्रिकेट में अपना पहला शतक जड़ा तो उन्होंने एक अनोखे अंदाज़ में उसे सेलिब्रेट किया. दरअसल, जब वह 99 रन के स्कोर पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे तो उन्होंने कवर्स की तरफ 1 रन के लिए गेंद को धकेला और अपना शतक पूरा किया. ऐसे में जब गिल ने अपना पहला शतक जड़ा तो स्टैंड्स में बैठे सभी खिलाड़ी खड़े हो गए और उनके लिए जमकर तालियां बजाने लगे. जिसका शुभमन ने यूनिक स्टाइल से धन्यवाद किया और अपनी शतकीय पारी का जश्न बनाया.

भारत ने 290 रनों का दिया लक्ष्य

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मेज़बान टीम के सामने 290 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा है. इस बड़े टोटल तक पहुंचाने में शुभमन गिल की 130 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी ने अहम भूमिका निभाई है. जबकि विकेटीकपर बल्लेबाज़ ईशान किशन ने भी एक गज़ब का अर्धशतक जड़ा है.

वहीं जहां सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने पारी का आगाज़ करते हुए 40 रन बनाए हैं. वहीं टीम के कप्तान केएल राहुल ने भी 30 रन की एक संभली हुई पारी खेली है.

---Advertisement---