रोहित शर्मा के बाद अब विराट कोहली प्रैक्टिस सेशन के दौरान हुए चोटिल, सेमीफाइनल से पहले भारत को दोहरा झटका

 

विराट कोहली

विराट कोहली: टी20 वर्ल्ड कप 2022 आज यानी 10 नवंबर को भारत का इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है. इस महा मुकाबले के लिए दोनो टीमें जम कर मेहनत कर रही हैं. वहीं अब तक इंग्लैंड की टीम के सामने मुसीबत आई थी और अब भारतीय टीम के सामने भी इस महा मुकाबले से पहले मुसीबत आ खड़ी हुई है.

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली चोटिल हो गए हैं. विराट कोहली के चोटिल होने की खबर ने तहलका मचा दिया है. इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. चलिए जानते हैं इस बारे में विस्तार से.

सेमीफाइनल से पहले चोटिल हुए विराट कोहली

भारतीय टीम को कल यानी 10 नवंबर की इंग्लैंड के खिलाफ अपना टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मुकाबला खेलना है. इस मुकाबले के लिए जहां भारतीय टीम जम कर मेहनत कर रही है वहीं दूसरी ओर टीम को बड़ा झटका लगा है. हुआ यूं है की भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज और रन मशीन विराट कोहली प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए हैं. विराट कोहली की चोटिल होने की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है.

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है की कैसे हर्षल पटेल की गेंद पर शॉर्ट लगाते हुए किंग कोहली लड़खड़ा जाते हैं और खुद को संभाल नहीं पाते वहीं जमीन पर गिर जाते हैं और खुद को चोटिल कर लेते हैं. जिसके बाद परेशान भी नजर आते हैं. और वहीं इसके बाद उन्हें नेट्स से जाते भी देखा जा सकता है. आपको बता दें की अब तक विराट के चोटिल होने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं दी गई है. मगर सूत्रों से मिली जानकारी की माने तो विराट कोहली की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और कोहली जल्द रिकवर भी कर गए हैं और अब दुरुस्त हैं.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट रहे नंबर वन

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली फिलहाल अपने सबसे बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं, विराट का बल्ला हार मैच में जम कर बोल रहा है और वह भारतीय टीम के लिए बेहद किफायती साबित हो रहे हैं. उन्होंने भारत के लिए इस टूर्नामेंट में कई मैच जिताऊ पारी खेली है.

वहीं भारत के टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में विराट कोहली ने अकेले अपने दम पर पाकिस्तान के ऊपर शानदार जीत दिलाई थी. वहीं इसके बाद भी सभी मुकाबलों में विराट ने टीम की जीत में अहम योगदान दिया है.

एशिया कप से की फॉर्म में जबरदस्त वापसी

भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे और एक एक रन के लिए जूझ रहे थे. लेकिन एशिया कप 2022 में विराट ने अपनी फॉर्म में शनदार वापसी की और अपने बेमिसाल प्रदर्शन के दम पर भारत के लिए कई मैच जिताऊ पारी खेली.

विराट ने एशिया कप में 2 अर्धशतक और 1 शतक जड़ कर अपने फॉर्म में वापसी करने का प्रमाण दिया था. इसके बाद उन्होंने भारत के लिए साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 घरेलू सीरीज में भी जम कर रन बरसाया था और अब टी20 वर्ल्ड कप जैसे मेगा टूर्नामेंट में भी वो भारतीय टीम के लिए बेहद किफायती साबित हो रहे हैं.

 

Related posts