साँस रोक देने वाले इस मुकाबले में बने है कुल 11 रिकॉर्ड, कोहली-राहुल ने किया खड़ा स्तम्भ

 

IND vs BAN: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे t20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के सुपर-12 में भारतीय टीम (Team India) का चौथा मुकाबला बांग्लादेश टीम के साथ खेला गया। जिसमें बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने बांग्लादेश टीम के सामने 6 विकेट के नुकसान पर 184 रनों का लक्ष्य रखा। जिसमें भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल और विराट कोहली के अर्धशतक का शानदार योगदान रहा।

Virat Kohli और KL Rahul ने बनाया रिकॉर्ड

ind-vs-ban-match-records-t20-world-cup

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और किंग कहे जाने वाले विराट कोहली t20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अब तक खेले गए चार मुकाबलों में से तीन मुकाबलों में वहां अर्धशतक लगा चुके हैं। और बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) तीन चौके और एक छक्के की मदद से शानदार 64 रन बनाए। बता दें कि इस मुकाबले मैं लगातार तीन मैचों में फ्लॉप होने वाले केएल राहुल ने भी शानदार वापसी की और उन्होंने 31 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से शानदार 50 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश टीम की शुरुआत काफी विस्फोटक और शानदार रही टीम के ओपनिंग बल्लेबाज लिटन दास ने शानदार 60 रन बनाए लेकिन इसके बावजूद बांग्लादेश की टीम अंत में 5 रन से यह मुकाबला हार गई।

भारतीय टीम की जीत के साथ ही कुछ महत्वपूर्ण रिकॉर्ड बने आइए नजर डालते हैं

1. केएल राहुल ने अपने t20 इंटरनेशनल केरियर का 22 स्वार्थी शतक लगाया.

2.विराट कोहली t20 इंटरनेशनल विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए उन्होंने 1000 रन का आंकड़ा पार कर लिया।

3. लिटन दास ने अपने इंटरनेशनल t20 करियर का आठवां अर्धशतक लगाया।

4. केएल राहुल ने t20 वर्ल्ड कप में अपना 12वा अर्धशतक लगाया।

5. भारतीय टीम और बांग्लादेश टीम के बीच अब तक 12 t20 मैच खेले गए हैं जिसमें से 11 भारतीय टीम ने जीते तो वहीं बांग्लादेश की टीम ने सिर्फ एक मैच जीता।

6. विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल टी20 केरियर का 36 वा अर्धशतक लगाया।

7. केएल राहुल ने इंटरनेशनल t20 क्रिकेट में अपने 150 छक्के पूरे किए।

8. विराट कोहली ने इंटरनेशनल t20 क्रिकेट में अपने 350 चौके पूरे किए।

9. लिटन दास ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 600 चौके पूरे किए।

10. विराट कोहली ने इस t20 वर्ल्ड कप में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया

11. केएल राहुल ने t20 विश्व कप में अपना चौथा अर्धशतक लगाया।

Related posts