WWWW ऑस्टेलिया में आया मुहम्मद शमी नाम का तूफान जिसकी गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, 6 रन से भारत ने दर्ज की रोमांचक जीत

टीम इंडिया ने सोमवार यानी 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) का वॉर्म-अप मैच में सामना किया। यह मुकाबला में ऑस्टेलिया के द गाबा स्टेडियम में खेला गया। टॉस जीतकर कंगारू टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को केएल राहुल ने शानदार शुरुआत दिलाई।

अच्छी शुरुआत और सूर्यकुमार यादव की तूफ़ानी पारी की मदद से भारत ने मेजबान टीम को 187 रन का टारगेट दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम तय किए गए टारगेट को करने में असफल हुई और भारत ने 6 रन से इस मुकाबले

IND vs AUS: केएल-सूर्या ने भारत के लिए खेली आतिशी पारी

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। टीम के लिए पारी की शुरुआत करने के लिए आए केएल राहुल ने टीम के लिए शानदार पारी खेली। उन्होंने 33 गेंदों पर 57 रन की तूफ़ानी पारी खेली। इनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने आतिशी पारी खेलते हुए 50 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा टीम के बाकी सभी खिलाड़ियों का बल्ला शांत रहा।

टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रमश: 15 और 19 रन की पारी खेलकर आउट हुए। वहीं, हार्दिक पांड्या ने टीम के ले महज 2 रन बनाए, जबकि स्टार बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी 14 रन की पारी खेल पवेलियन वापिस लौटे। अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने टीम के लिए 6-6 रन बनाए। ऐसे प्रदर्शन के बाद भारत ने कंगारू टीम के लिए 187 रन का टारगेट सेट किया।

IND vs AUS: मेजबान टीम ने की शानदार बल्लेबाजी

जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम को सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ने अच्छी शुरुआत दिलाई। हालांकि दूसरे सलामी बल्लेबाज मिशेल मार्श 35 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं स्टीव स्मिथ ने 11 रन की पारी खेली, जबकि ग्लेन मैक्सवेल भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मार्कस स्टॉयनिस की पारी का अंत अर्शदीप सिंह ने 7 रन पर खत्म किया।

आरोन फिंच ने कप्तानी पारी खेलते हुए 54 गेंदों पर 79 रन की तूफ़ानी पारी खेली। टिम डेविड को विराट कोहली ने 5 रनों पर रन आउट किया। इनके बाद टीम का कोई भी खिलाड़ी क्रीज़ पर नहीं टिक पाया और तीन खिलाड़ी डक पर आउट हुए। वहीं स्टार ऑलराउंडर पैट कमिंस भी 7 रन की पारी खेलने में सफल हुए। ऐसे प्रदर्शन के बाद टीम 180 रन बनाने में ही सफल हुई।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आया मोहम्मद शमी नाम का तूफान

टीम इंडिया (IND vs AUS) ने निर्धारित किए गए टारगेट को बहुत ही शानदार अंदाज में डिफ़ेंड किया। मोहम्मद शमी टीम के लिए संकटमोचक बनकर उभरें। उन्होंने डेथ ओवर्स में भारत के लिए कमाल की गेंदबाजी की। जहां टीम के सभी गेंदबाज कुछ खास नहीं कर पाए थे, तब शमी ने अपनी कातिलाना गेंदबाजी से विरोधी टीम पर कहर बरपाया।

उन्होंने मैच में महज एक ही ओवर डाला, जिसमें उन्होंने 3 विकेट हासिल करते हुए महज 4 रन ही खर्च किए। उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवर में 20 रन देते हुए 2 विकेट अपने नाम दर्ज की। अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल के खाते में एक-एक विकेट जमा हुई। हार्दिक पांड्या और रवि अश्विन ऐसे गेंदबाज रहे जिन्होंने एक भी विकेट नहीं ली।

Related posts