क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

हरमनप्रीत की एक गलती टीम इंडिया पर पड़ी भरी,फ़ाइनल खेलने का सपना टूटा, ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 5 रनों से हराया

By Akhilesh

Updated on:

---Advertisement---

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND W vs AUS W) के बीच न्यूलैंड्स, केप टाउन में खेला गया जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 5 रन से जीत लिया और फ़ाइनल का टिकट हासिल किया।

बता दें कि इस मैच (IND W vs AUS W) में कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलियाई बैटर की धुआंधार बल्लेबाजी

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND W vs AUS W) के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में कंगारू टीम की तरफ से बेथ मूनी, मेग लैनिंग और एशले गार्डनर ने दमदार बल्लेबाजी की। मूनी ने अर्धशतक जमाया तो वहीं, लैनिंग अपने अर्धशतक से चूक गईं। मूनी ने 37 गेंदों में 7 चौके-1 छक्का की मदद से 54 रन की पारी खेली तो वहीं, लैनिंग ने 34 गेंदों में 4 चौके-2 छक्के की मदद से नाबाद 49 रन बनाए।

इन दोनों के आलावा गार्डनर ने 35 जबकि हैली ने 25 रनों का योगदान दिया। बता दें कि भारत की तरफ से इस मैच (IND W vs AUS W) में सिखा पांडे ने 2 जबकि दीप्ति-राधा ने 1-1 विकेट लिया।

जेमिमा-हरमनप्रीत ने खेली तूफानी पारी

175 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ही ख़राब रही। इस मैच (IND W vs AUS W) में भारत की सलामी जोड़ी फ्लॉप साबित हुई। शेफाली वर्मा (9) और स्मृति मंधाना (2) सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गईं।

 

इसके बाद जेमिमा रोड्रिगेज (Jemimah Rodrigues) ने भारतीय पारी को संभाला और तूफानी पारी खेली लेकिन इस दौरान वो अपने अर्धशतक से चूक गईं। उन्होंने 24 गेंदों में 6 चौके की मदद से 43 रन की पारी खेली।

फिर कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने कप्तानी पारी खेलते हुए अर्धशतक जमाया लेकिन वो दुर्भायवश रन आउट हो गईं। उन्होंने 34 गेंदों में 6 चौके-1 छक्का की मदद से 52 रन की पारी खेली।

हरमनप्रीत कौर की गलती

गौरतलब है कि हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की बड़ी गलती से टीम इंडिया का फ़ाइनल खेलने का सपना टूट गया। दरअसल, टॉस के दौरान ही भारतीय कप्तान ने बताया कि उन्होंने आज एक्स्ट्रा बैटर खिलाने का फैसला किया है। उन्होंने देविका की जगह यास्तिका भाटिया को मौका दिया, जिसका नतीजा ये हुआ कि यास्तिका मात्र 4 रन ही बना पाई। कुल मिलाकर हरमनप्रीत ने गलत प्लेइंग 11 का चुनाव किया और वो पिच को अच्छे से समझ नहीं पाई कि यहाँ गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिल रही है।

---Advertisement---