क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

क्रिकेट मैदान पर फिर हुई बड़ी घटना, सिर पर घातक गेंद लगते ही पिच पर मुंह के बल गिरा बल्लेबाज, वायरल हुआ

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

आज यानि 27 दिसंबर को सिडनी थंडर और ब्रिस्बेन हीट के बीच 17वां मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में सिडनी के गेंदबाजों ने ब्रिस्बेन की हालत खस्ता कर दी है। लेकिन, इस मैच में एक बड़ा हादसा भी हो गया। यह मंजर वैसा ही था जैसा जब एक बार लाइव मैच के दौरान बांये हाथ के बल्लेबाज फिल ह्यूज के साथ हुई थी और उनकी तुरंत मौत हो गई थी। लेकिन, इस दौरान गनीमत इस बात की रही कि सिडनी टीम के कप्तान जिमी पियरसन (Jimmy Peirson) बड़ी घटना का शिकार होते-होते बच गए।

Jimmy Peirson को लगी सिर लगी घातक गेंद

सिडनी थंडर और ब्रिस्बेन हीट के बीच यह मुकाबल सिडनी के सिडनी शॉ ग्राउंड स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया है। इसी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, पहली पारी का 12 ओवर चल रहा था। यह ओवर सिडनी टीम के तेज गेंदबाज नाथन मैकएंड्रयू डाल रहे थे।

उस समय क्रीज पर ब्रिस्बेन के कप्तान जिमी पियरसन (Jimmy Peirson) बल्लेबाजी कर रहे होते है। तभी ओवर की 5वीं गेंद उनकी हेल्मेट के नीचे वाले हिस्से में लगी। इस दौरान गेंद लगते ही जिमी मुंह के बल जमीन पर गिर पड़े। यह मंजर देखने के बाद तो हर किसी के दिल की धड़कन थोड़ी देर के लिए मानों रूक गई थी। हालांकि, इस हादसे के तुरंत बाद हेल्थ स्टाफ ने मैदान पर एंट्री की औऱ उनका पूरी तरह से चेकअप किया। गनीमत यह रही कि उन्हें इस दौरान ज्यादा चोट नहीं आई।

सिडनी ने 10 विकेट से जीता मुकाबला

 

मुकाबले में ब्रिस्बेन हीट के कप्तान Jimmy Peirson ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसे बल्लेबाजों ने ज्यादा असरदार साबित नहीं होने दिया। दोनों सलामी बल्लेबाज महज 25 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद क्रीज पर आए विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स भी 1 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद जिमी और मूनरो के बीच 51 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि, यह दोनों खिलाड़ी भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। पुछल्ले बल्लेबाजों के दम पर ब्रिस्बेन टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 122 रन बनाए। सिडनी की तरफ से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट क्रीस ग्रीन और डेनियल सैम्स ने लिए। सिजनी ने यह मुकाबला बिना विकेट खोए 10 विकेट से जीत लिया है।

---Advertisement---