7 छक्के 11 चौके… सूर्यकुमार ने मचाया तहलका, टी20 में जड़ा दूसरा शतक, कोहली को पछाड़ा, टूटे कई रिकॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला माउंट माउनगनुई में खेला जा रहा है. सीरीज का पहला मैच बारिश से धुल गया था. इस मैच में सूर्यकुमार ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली.

मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. T20 मैच में 36 रन के स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरा. सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत 13 गेंद में छह रन बनाकर आउट हो गये. दूसरे सलामी बल्लेबाज ईशान किशन 31 गेंद पर 36 रन बनाकर आउट हुए.

ईशान किशन ने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर ने पारी संभाला. श्रेयस ने नौ गेंद में 13 रन बनाए. कप्तान हार्दिक पांड्या 13 गेंद में 13 रन बनाकर आउट हुए. हार्दिक के बाद दीपक हुड्डा भी अगली ही गेंद पर आउट हो गए. कीवी टीम के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने इस मैच में हैट्रिक पूरी कर ली है. उन्होंने टी20 क्रिकेट में दूसरी बार हैट्रिक ली है.

इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ यह कारनामा किया था. पहले खेलते हुए भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा है. सूर्या कुमार यादव ने 51 गेंदों पर 7 छक्के और 11 चौके जड़ते हुए नाबाद 111 रन बनाये. टीम इंडिया ने आखिरी 5 ओवर में 57 रन ठोके.

मैच में बने ये रिकॉर्ड
– सूर्यकुमार यादव ने अपने टी20 करियर का दूसरा शतक जड़ा. वह टी20 में दो शतक बनाने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होने कोहली को पीछे छोड़ दिया है.
– इस मैच में साउदी ने हैट्रिक पूरी की. साउदी टी20 में दो हैट्रिक लेने वाले विश्व के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले यह कारनामा लसिथ मलिंग कर चुके हैं.

 

Related posts