6,6,6,6,6,6,6….लगाकर ऋतुराज गायकवाड़ ने जड़ा बहुत ही धुंयाधार शतक, बीसीसीआई को खोल दी आंख

ऋतुराज गायकवाड़

भारत में विजय हजारे ट्रॉफी की शुरुआत हो चुकी है. ये ट्रॉफी भारत की घरेलू लीग में से सबसे बड़ी लीग है. आज इस टूर्नामेंट में महाराष्ट्र और रेलवेज के बीच मुकाबला खेला गया जिसमें महाराष्ट्र की टीम ने शानदार जीत हासिल कर ली. आज के इस मुकाबले में महाराष्ट्र ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

वहीं पहले बल्लेबाज़ी करते हुए रेलवेज की टीम ने 50 ओवर 8 विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए. रेलवेज द्वारा दिए गए 219 रनों के लक्ष्य को चेज करने उतरी महाराष्ट्र की टीम ने बड़ी ही आसानी से 7 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य चेज कर जीत हासिल कर ली. महाराष्ट्र की इस जीत के हीरो रहे बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़.

ऋतुराज गायकवाड़ का विजय ट्रॉफी ने प्रदर्शन

भारत में विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है जिसमें महाराष्ट्र बनाम रेलवेज के बीच के मुकाबले में महाराष्ट्र को शनदार जीत हाथ लगी जिसका श्रेय टीम के कप्तान और घातक बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को जाता है. ऋतुराज ने अपने धाकड़ प्रदर्शन के दाम पर महाराष्ट्र को रेलवेज द्वारा दिए गए 219 रनों के लक्ष्य के करीब पहुंचाया.

उन्होंने इस मुकाबले में शनदार शतक जड़ा और अंत तक नाबाद रहे. ऋतुराज के इस घातक प्रदर्शन ने हर किसी का ध्यान इनकी और खींचा है, वहीं सब तरफ उनकी तारीफ की जा रही है. उन्होंने आज 123 गेंदों का इस्तेमाल करते हुए 124 रनों की शतकीय पारी खेली जिसमें उनके बल्ले से निकले हुए 8 चौके और 7 छक्के भी शुमार हैं. वहीं इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइकरेट 100.81 का रहा.

इस खिलाड़ी ने भी दिया अहम योगदान

महाराष्ट्र की टीम ने आज के मुकाबले में रेलवेज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है. न केवल ऋतुराज ने बल्कि बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने भी महाराष्ट्र की जीत में अहम योगदान दिया. उन्होंने आज धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए जम कर रन बरसाए और टीम को जीत दिलाने में ऋतुराज गायकवाड़ का सहयोग किया.

राहुल ने आज 80 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेली जिसमें उनके बल्ले से निकले हुए 10 चौके और 1 छक्का भी शामिल है. इन दोनो बल्लेबाजों की घातक गेंदबाजी ने महाराष्ट्र की टीम को आज शनदार जीत दिलाई.

The post 6,6,6,6,6,6,6….लगाकर ऋतुराज गायकवाड़ ने जड़ा बहुत ही धुंयाधार शतक, बीसीसीआई को खोल दी आंख appeared first on Jagran Cricket.

Related posts