6,6,6,6,6,6,4,4,4…. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में गरजा शुभमन गिल का बल्ला, महज 22 गेंदों में जड़ा तूफानी शतक

Shubhman Gill: भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट में   आज कर्नाटक और पंजाब के बीच पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला जा रहा. इस मुकाबले में कर्नाटक ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया लेकिन पंजाब के शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने एक छोर पर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए कर्नाटक के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए ताबड़तोड़ शतक जड़ दिया है. गिल ने 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से शतक बनाकर टीम के स्कोर  200 के पार पहुंचा दिया है.

Gill ने ठोके तूफानी 126 रन

शुभमन गिल (Shubhman Gill) पंजाब के लिए पारी की शुरुआत करने के लिए मैदान में उतरे. दो विकेट जल्द गिर जाने के बावजूद शुभमन गिल ने एक छोर पर ताबड़तोड़ पारी जारी रखी. उन्होंने एक से बाद एक मैदान के चारों तरफ बाउंड्री लगाई है. वर्ल्ड कप2022 के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर गिल ने अपने चयन की ख़ुशी मनाते हुए आज 55 गेंदों में 126 रन की शतकीय पारी खेली है. इस पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और 9 छक्के लगाये है. शुभमन ने अनमोलप्रीत के साथ 150 रन की पार्टनरशिप कर के टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुँचाया.

पंजाब ने बनाया 225 का पहाड़ सा स्कोर

क्वार्टर फाइनल में पंजाब ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर अभिषेक शर्मा और शुभमन गिल को क्रीज़ पर भेजा. अभिषेक सिर्फ 2 गेंद खेल कर आउट हो गये. इसके बाद प्रभसिमरन सिंह नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करने आये लेकिन वो भी सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गये. एक छोर पर खड़े शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी. उन्होंने नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करने आये अनमोलप्रीत सिंह के साथ तेज़ी से रन बनाना शुरू किया. दोनों ही खिलाड़ियों ने 82 गेंदों में 151 रन की बड़ी पार्टनरशिप करके टीम स्कोर को 160 तक पहुँचाया. इसके बाद गिल ने सनविर सिंह के साथ भी सिर्फ 19 गेंदों में 44 रों की पार्टनरशिप के दौरान 55 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. वो 126 रन बनाकर विद्वत कवेराप्पा की गेंद पर अपना विकेट गवांया.

Related posts