666664444… हार्दिक के बल्ले से बरसी आग, तूफानी अर्धशतक जड़ अंग्रजों के उड़ाए तोते, टूटे कई रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्वकप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है. एडिलेड में खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया. भारतीय टीम ने धीमी शुरूआ के बावजूद 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए.

मैच में भारत की शुरूआत खराब रही और तेज गेंदबाज वोक्स ने दूसरे ओवर में राहुल (5) को पवेलियन भेजकर टीम इंडिया को दबाव में ला दिया. इसके बाद रोहित और कोहली ने टीम का स्कोर पचास के पार पहुंचाया. रोहित 27 रन बनाकर आउट हुए.

विराट कोहली ने एक छोर संभालते हुए 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. जिसमें उन्होने 40 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और एक छक्का लगाया. दूसरी तरफ सूर्यकुमार (14) और पंत (6) रन बनाकर जल्दी ही पवेलिय लौट गए.

आखिर में हार्दिक ने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों पर 63 रन बनाए. हार्दिक ने अपनी पारी में 33 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 5 छक्के लगाए. जिसके दम पर भारतीय टीम ने अंतिम 5 ओवर में 68 रन जोड़कर इंग्लैंड के सामने 168 रन का स्कोर खड़ा किया.

इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जॉर्डन ने तीन विकेट लिए. एक-एक विकेट क्रिस वोक्स और आदिल रशिद को मिला.विराट कोहली ने अपनी पारी के साथ ही एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होने टी20 क्रिकेट में अपने 4 हज़ार रन पूरे कर लिए हैं. वह टी20 इंटरनेशनल में ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिसने यह मुकाम हासिल किया है.

विराट कोहली टी 20 इंटरनेशनल में 4000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. किंग कोहली ने 115वें मैच की 107वीं ईनिंग में ये कारनामा किया. इसके साथ ही उन्होंने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. किंग कोहली टी 20 वर्ल्ड कप में 1100 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी भी गए हैं.

Related posts