6,6,6,4,4,4… विजय हजारे में ट्रॉफी में फिर गरजा Prithvi Shaw का बल्ला, तूफ़ानी बल्लेबाजी में उड़ गई कोहली की टीम

भारतीय युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने इन दिनों घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाया हुआ है। रणजी ट्रॉफी, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के बाद अब विजय हजारे में ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में भी उन्होंने अपनी शानदार लय बरकरार रखते हुए ताबड़तोड़ अंदाज में फिफ्टी जड़ी है। आज यानि 19 नवंबर को मुंबई का सामना मिजोरम से हुआ था। जिसमें अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली मुंबई ने पृथ्वी शॉ की विस्फोटक बल्लेबाजी के बूते एक बड़ी जीत दर्ज की है।

Prithvi Shaw ने विस्फोटक बल्लेबाजी से मुंबई को दिलाई जीत

दरअसल, विजय हजारे ट्रॉफी में हुई इस भिड़ंत में मिजोरम के कप्तान तरुवर कोहली ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उनका कोई भी खिलाड़ी मुंबई की घातक गेंदबाजी का सामना नहीं कर सका। इसका आलम ये रहा कि पूरी टीम महज 188 रन पर ही सिमट गई, जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी का सबसे ज्यादा 56 रनों का योगदान था।

वहीं 189 रनों के लक्ष्य का पीछे करने उतरी मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने 50 ओवर के इस खेल को 20 ओवर का बना डाला। उन्होंने पहली गेंद से ही विपक्षी टीम पर प्रहार करना शुरू किया आर महज 35 गेंदों का सामना करते हुए अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। पृथ्वी की इस पारी में 8 चौके और 2 छक्के शामिल थे, उनके बूते मुंबई ने 189 का लक्ष्य महज 22.5 ओवर में ही पूरा कर लिया।

जल्द ही Prithvi Shaw की टीम इंडिया में होगी वापसी

गौरतलब है कि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) भारतीय नैशनल टीम में वापसी की कगार पर खड़े हैं। साल 2022 में उनके बल्ले से आया सैलाब रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बात की जाए मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी की तो उनहोने अबतक 4 मैचों में 117 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए अबतक 5 टेस्ट, 6 वनडे और 1 टी20 मैच खेला है। आईपीएल में उनके पराक्रम से हर कोई वाकिफ है।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले इस खिलाड़ी ने 63 पारियों में 147 के लाजवाब स्ट्राइक रेट के साथ 1588 रन अपने खाते में जोड़े हैं। हाल ही में न्यूज़ीलैंड दौरे पर उनके चयन को लेकर चर्चा गरम थी। जिसको देखकर लगता है कि आगामी सीरीज में उन्हें जल्द ही मौका मिल सकता है। खासकर टी20 फॉर्मेट में उनकी शैली वाले बल्लेबाज की भारत को दरकार है।

Related posts