Join Now

रविवार को भारतीय महिला क्रिकेट के लिए ऐतिहासिक मुकाबले में रोमांच का गजब नजारा देखने को मिला। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी 20 मुकाबले में टीम इंडिया ने 4 रन से शानदार जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारतीय टीम ने भी 20 ओवर में 187 रन बना दिए। जब स्कोर टाई हुआ तो मैच का नतीजा सुपर ओवर से निकाला गया। सुपर ओवर में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने आई। स्मृति मंधाना ने इस ओवर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 3 गेंदों में 13 रन जड़ दिए। उन्होंने एक चौका और एक छक्का ठोका। वहीं रिचा घोष ने दो गेंदों में 6 रन बनाए।

उन्होंने भी एक छक्का जमाया। हरमनप्रीत कौर ने एक गेंद में एक रन बनाया। भारत ने सुपर ओवर में कुल 20 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम एक विकेट गंवाकर 16 रन ही बना सकी और मुकाबला 4 रन से हार गई। यह भारत का महिला क्रिकेट में पहला सुपर ओवर था। उसने अपने पहले ही सुपर ओवर में एक विकेट खोकर 20 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज किया।

गेंद 1 ग्राहम को घोष, 6 रन, WOW! स्लॉट बॉल और घोष ने इसे डाउनटाउन पंप किया है। वह बिल्कुल उन डिलीवरी को अपने चाप में मार रही है, और यह लंबे समय से डंप किया गया है। आईएनडीडब्ल्यू 6/0 (0.1)

गेंद 2 ग्राहम to घोष, OUT, c&b ग्राहम, धीमी शॉर्ट बॉल, घोष पुल करता है और एक विशाल ऊपरी छोर प्राप्त करता है जो सीधे हवा में ऊपर जाता है। एक उचित स्कीयर और ग्राहम इसके तहत खुद ही बस जाते हैं। आईएनडीडब्ल्यू: 6/1 (0.2)

गेंद 3 ग्राहम को कौर, 1 रन, बैक ऑफ लेंथ ऑफ ऑफ ऑफ, कट ऑफ ऑफ साइड INDW: ​​7/1 (0.3)

गेंद 4 ग्राहम की गेंद मंधाना को, चार, शॉट! छोटी और चौड़ी पेशकश की गई, मंधाना जगह बनाती है और बिंदु से दूर थप्पड़ मारती है। आसानी से हो गया और यह INDW से दूर हो गया: 11/1 (0.4)


गेंद 6 ग्राहम को मंधाना, 3 रन, डीप में शानदार फील्डिंग! वहां एक निश्चित सीमा बचाई, मूनी। खुद से बाहर जाते समय गेंद को पार करना और गेंद को खेल में वापस लाना। मंधाना का एक स्मैश-पुल था, लगभग बाड़ मिल गया लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वह बाउंड्री को लेकर इतनी पक्की थी कि उन्होंने सिर्फ एक सिंगल जॉग किया और गेंदबाज के छोर पर रन आउट का उचित मौका चूक गया। तीसरे रन की भी अनुमति देता है। भारत 20/1 के साथ खत्म! आईएनडीडब्ल्यू: 20/1 (1)