6 6 6 6 6… 4 4 4 4 4…मात्र 55 गेंदों में इस खिलाड़ी ने ठोके 126 रन, फैंस ने कहा मिल गया अगला सहवाग

 

Virender Sehwag

शुभमन गिल इस समय सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी में पंजाब के तरफ से खेल रहे हैं. शुभमन गिल कमाल की फाॅर्म में हैं. कर्नाटक के खिलाफ शुभमन गिल का एक ऐसा रूप दिखा, जिसकी कल्पना भी किसी न नही की होगी. शुभमन गिल ने क्वार्टर फाइनल में पंजाब के तरफ से खेलते हुए कर्नाटक के खिलाफ 55 गेंदों में 126 रनों की पारी खेली.

यह शुभमन गिल है या वीरेंद्र सहवाग

शुभमन गिल ने जिस प्रकार की पारी खेली उससे फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स को भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की याद आ गई. शुभमन गिल ने 55 गेंदो में 11 चौके और 9 छक्के की मदद से 126 रनों की पारी खेली. इस पारी में शुभमन गिल का स्ट्राइक रेट 229.09 का था.

शुभमन गिल ने यह पारी सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी के क्वार्टर फाइनल में खेली है. शुभमन गिल के पारी की मदद से पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 225 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में कर्नाटक की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 216 रन ही बना पाई.

पंजाब इस जीत के साथ सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है. वैसे तो शुभमन गिल को एक क्लासिकल क्रिकेटर माना जाता है. उनसे छक्के से ज्यादा चौके की उम्मीद की जाती है, लेकिन कर्नाटक के खिलाफ शुभमन गिल के इस पारी के बाद लोगों के जेहन से यह भ्रम भी टूट जायेगा. इसलिए ही न्यूजीलैंड दौरे के लिए शुभमन गिल को टीम में मौका मिला है.

न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उप कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान

न्यूजीलैंड दौरे के लिए एकदिवसीय मैचों की टीम

भारत: शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उप कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुडा, श्रेयस अय्यर, यादव, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, वॉशिंगटन सुंदर, उमरान मलिक, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह.

Related posts