क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

50 रुपए ने बदली थी हिटमैन की जिंदगी

By admin

Updated on:

---Advertisement---

रोहित शर्मा चर्चा में हैं क्योंकि उन्होंने एकदिवसीय मैच में दोहरा शतक बनाया था। बहुत कम लोग जानते हैं कि कई साल पहले जब रोहित के पिता की नौकरी चली गई थी तो उनके परिवार को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

रोहित बेहद विनम्र पृष्ठभूमि से हैं। उनके पिता का नाम गुरुनाथ शर्मा है और वे ट्रांसपोर्ट ड्राइवर का काम करते हैं। रोहित की मां विशाखापत्तनम से हैं और उन्हें अपनी विरासत पर बहुत गर्व है। रोहित बहुत प्रतिभाशाली हैं और उन्होंने अपने करियर में बहुत कुछ हासिल किया है। वह क्रिकेट की दुनिया में काफी मशहूर हैं और कई लोगों ने उनके बारे में अच्छी बातें कही हैं।

 

रोहित के परिवार के पास बहुत कम पैसा हुआ करता था, इसलिए उसके चाचा ने क्रिकेट अकादमी में 50 रुपये का योगदान देने पर सहमति जताई ताकि रोहित नामांकन कर सके। रोहित के कोच दिनेश लाड ने उन्हें एक अलग स्कूल में जाने के लिए प्रोत्साहित किया और रोहित भाग्यशाली थे कि उन्हें छात्रवृत्ति मिली।

रोहित शर्मा के पिता गुरु नाथ शर्मा एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम करते थे, जबकि उनकी मां पूर्णिमा शर्मा एक गृहिणी हैं। रोहित शर्मा का पालन-पोषण उनके दादा-दादी ने किया, जो क्रिकेट के प्रति उनके प्यार के बहुत समर्थक थे। जब वे बहुत छोटे थे, तब उन्हें स्थानीय क्लब के साथ क्रिकेट खेलने का मौका मिला।

रोहित शर्मा ने बचपन से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। उनके कोच दिनेश लाड ने उन्हें खेल सिखाया और अंडर -12 क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने का मौका दिलाने में उनकी मदद की। वहीं से रोहित ने भारतीय क्रिकेट टीम बनाने के लिए कड़ी मेहनत की। उन्होंने हर दिन अपने कौशल पर कड़ी मेहनत करके ऐसा करना जारी रखा है।

रोहित का क्रिकेट करियर

रोहित शर्मा लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने पहली बार 2007 में आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेला था, और उन्होंने 2007 में किंग्समीड में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टी-20 भी खेला था। 2013 में, उन्होंने ईडन गार्डन्स में वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने अब तक 38 टेस्ट और 227 वनडे खेले हैं।

आज रोहित 14 लाख डॉलर की कार चलाते हैं

रोहित शर्मा एक बहुत अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी हैं। उनके पास कार कलेक्शन और मुंबई में एक फ्लैट है। उनके कार कलेक्शन में 1.40 करोड़ की बीएमडब्ल्यू एम5 शामिल है और उनका फ्लैट मुंबई की एक बिल्डिंग में 29वें फ्लोर पर है। यह 5700 वर्ग फुट का है और इसमें चार बेडरूम हैं।

रोहित शर्मा के परिवार में उनके पिता, गुरु नाथ शर्मा और माता पूर्णिमा शर्मा शामिल हैं। उनका एक भाई विशाल शर्मा भी है। रोहित शर्मा ने 13 दिसंबर, 2015 को ऋतिका सजदेह से शादी की। उनकी एक बेटी समीरा शर्मा है, जिसका जन्म 30 दिसंबर, 2018 को हुआ था। रोहित शर्मा की पत्नी ऋतिका एक स्पोर्ट्स मैनेजर हैं, जो बहुत पैसा कमाती हैं। रोहित शर्मा के परिवार में हर कोई अच्छा काम कर रहा है और एक-दूसरे का साथ दे रहा है।

---Advertisement---