4,4,6,6,6,4,4……लगाकर रोहित शर्मा के चेले ने मचा दिया घरेलू क्रिकेट में कमाल, बीसीसीआई को कर दिया चैलेंज

तिलक वर्मा

विजय हजारी ट्रॉफी का आगाज भारत में आज से यानी 12 नवंबर से हो चुका है. आज इस टूर्नामेंट में राउंड 1 में ग्रुप ए की हिमाचल प्रद्रेश और हैदराबाद की टीम के बीच मुकाबला खेला जा रहा. आज इस मुकाबले में हिमाचल प्रदेश ने टॉस में बाजी राम हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 361 रनों का लक्ष्य हिमांचल के सामने रखा है, इस दौरान टीम ने महज 3 विकेट गंवाए.

वहीं आज के इस मुकाबले में हैदराबाद की टीम के हीरो रहे टीम के धाकड़ युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा.

तिलक वर्मा रहे आज के मुकाबले में हैदराबाद के हीरो

भारत में विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है. आज इस टूर्नामेंट में हैदराबाद और हिमाचल प्रदेश के बीच मुकाबले खेला गया जिसमें पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी हैदराबाद की टीम के युवा धाकड़ बल्लेबाज तिलक वर्मा का प्रदर्शन शानदार रहा. तिलक ने आज इस मुकाबले में 106 गेंदों पर 132 रनों की धमाकेदार पारी खेली और नाबाद रहे, इस शतक में उनके बल्ले से 10 चौके और 3 छक्के निकले.

तिलक की इस शतकीय पारी ने हर किसी का ध्यान इनकी और आकर्षित किया है और उन्हें सुर्खियों में घेरा है. तिलक वर्मा महज 20 साल के हैं और घरेलू क्रिकेट में ये उनका तीसरा शतक है. तिलक ने आईपीएल में भी मुंबई की ओर से खेलते हुए कई कारनामे दिखाए हैं वहीं अब वो भारत की सबसे बड़ी घरेलू लीग में अपना कमाल दिखा रहे हैं.

आईपीएल 2022 में तिलक वर्मा का प्रदर्शन

भारत के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते नजर आए थे. आईपीएल के इस सीजन में मुंबई की टीम ने भले ही कुछ खास कमाल नहीं किया हो मगर टीम के इस युवा बल्लेबाज ने हर मैच में टीम के लिए धाकड़ बल्लेबाजी की थी और हर किसी को खूब आकर्षित किया था.

उन्होंने इस सीजन में मुंबई के लिए 14 मैच खेले जिसमें उनके बल्ले से 497 रन निकले इसमें उनके बल्ले से निकले हुए 2 अर्धशतक भी शामिल हैं. इतना ही नहीं आईपीएल 2022 में तिलक ने सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में 17वां स्थान हासिल किया था.

The post 4,4,6,6,6,4,4……लगाकर रोहित शर्मा के चेले ने मचा दिया घरेलू क्रिकेट में कमाल, बीसीसीआई को कर दिया चैलेंज appeared first on Jagran Cricket.

Related posts