Join Now

विश्व कप के बाद से सभी इंटरनेशनल टीमें द्विपक्षीय श्रृंखला खेल रही हैं। भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच इन दिनों एकदिवसीय सीरीज खेली रही है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया कैरेबियाई टीम के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है। लेकिन, इस बीच खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला जारी है। जो सभी टीमों के लिए परेशनी का सबब बना हुआ है। पिछले 24 घंटों में देखा जाए तो अब तक 11 खिलाड़ी (cricketer) इंजरी का शिकार हो चुके हैं। तो वहीं कईयों को अस्पताल जाना पड़ा है। क्या है इससे जुड़ी पूरी खबर आइये जानते हैं।

मायर्स और ब्रोनर से लेकर ये खिलाड़ी हुए चोटिल

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज टीम के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। कंगारू टीम ने पहला मुकाबला जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले मुकाबले में केमार रोच, सील्स और काइल मेयर्स को चोट का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में ब्रोनर को एक गेंद उनके सिर में जाकर लगी। जिसके बाद उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर वापस पवेलियन जाना पड़ा। दूसरे टेस्ट यानि 8 दिसंबर को अपना डेब्यू मुकाबला खेल रहे है। मिंडले केवल 2 ओवर डालकर हैमस्ट्रिंग के चलते मैदान से बाहर चले गए। वहीं एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे मुकाबले से रोच, सील्स, मायर्स और ब्रोनर बाहर हो गए हैं।

जोश हेजलवुड और पैट कमिंस

पहले टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत में अहम योगदान देने वाले cricketer जोश हैजलवुड और कप्तान कमिंस दूसरे मुकाबले से चोट के चलते बाहर हो गए है। स्कैन होने के बाद खबर है कि उन्हें लो ग्रेड लेफ्ट साइड स्ट्रेन हुआ है, जिसके चलते वो टीम का साथ छोड़ अपने घर लौट जाएंगे और रिहैब करेंगे। टेस्ट सीरीज में उनके आगे खेलने पर फैसला भी बाद में होगा। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को चोट लगने की वजह से स्टीव स्मिथ को टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

चामिरा करूणारत्ने

श्रीलंका के इस क्रिकेटर (cricketer) को भी चोट ने ऐसा जगडा है कि उन्हें बोलने में भी दिक्कत का समाना करना पड़ रहा है। चोट के चलते उनके आगे के 4 दांत भी टूट गए। बता दे कि चामिरा करूणारत्ने को ये चोट लंका प्रीमियर लीग में कैच पकड़ने के दौरान लगी। चोट इतनी गहरी है कि अब गॉल में इनकी सर्जरी की भी खबर आई है। अभी इसका पता नहीं लग पाया है कि वह आगे के मुकाबलो के लिए उपस्थित है या नहीं।

रोहित शर्मा, दीपक चाहर, कुलदीप सेन

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही सीरीज में भारतीय टीम (cricketer) को तीन बड़े झटके लगे है। पहले कुलदीप सेन दूसरे मुकाबले से पहले बैक इंजरी के चलते चोटिल हुए तो वहीं दूसरे मुकाबले के दौरान दीपक चाहर हैमस्ट्रिंग के चलते श्रृंखला से बाहर हो गए है। इसी बीच कप्तान रोहित शर्मा कैच लपकने के चलते अंगूठे की चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए है।