10 साल बाद एक बार फिर भिड़ेगी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भारत इंग्लैंड, ये 2 भारतीय एक बार फिर करेंगे काम तमाम

सेमीफाइनल

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कल यानी 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है. इस मुकाबले के लिए दोनो टीमें जमकर पसीना बहाती नजर आ रही हैं. भारत बनाम इंग्लैंड भिड़त को इस टूर्नामेंट में 10 साल पहले एक बार और देखा गया था, जिसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया था. चलिए एक नजर डालते हैं भारत की उस पारी पर.

कप्तान रोहित शर्मा और कोहली की घातक पारी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कल यानी 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है. वहीं आज से करीबन 10 साल पहले भी इन दोनो के बीच टूर्नामेंट में भिड़त देखने को मिली थी ये भिड़त 2012 वर्ल्ड कप की थी, जहां भारत ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त थमाई थी.

उस मुकाबले में भारतीय मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने मिल कर घातक प्रदर्शन किया था. रोहित शर्मा ने तब शानदार अर्धशतक जड़ते हुए 55 रनों की पारी खेली थी. वहीं बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार 40 रनों की पारी खेली थी.

भारत ने इस मुकाबले में दोनो बल्लेबाजों के घातक प्रदर्शन की मदद से 170 रनों की पारी खेली थी. वहीं इस लक्ष्य को चेज करने उतरी इंग्लैंड की टीम महज 80 रनों पर ढेर हो गई थी जिसके चलते भारत को 90 रनों से जीत हासिल हुई थी. वहीं अब तक के इन दोनो के बीच हुए टी20 मुकाबलों की बात करें तो दोनो ने अब तक 3 मैच खेले हैं जिनमें से 2 भारत के पलड़े में गए हैं वहीं महज 1 में इंग्लैंड ने जीत हासिल की है.

भारत और इंग्लैंड में कौन मजबूत

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कल होने वाले भारत बनाम इंगाल्ड सेमीफाइनल मुकाबले से पहले चर्चा गर्म है की कौन मारेगा बाजी. देखा जाए तो दोनो ही टीमें शानदार प्रदर्शन कर रही हैं और दोनो ही टीम में घातक खिलाड़ियों की कमी नहीं है. बल्लेबाजों की बात करें तो जहां भारत के पास विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव जैसे धाकड़ बल्लेबाज मौजूद हैं तो इंग्लैंड के पास जाेस बटलर और एलेक्स हेल्स हैं जो की अपनी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं.

वहीं अब गेंदबाजों की बात करें तो भारत के पास मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार मौजूद है तो इंग्लैंड के पास मार्क वुड और क्रिस वोक्स जैसे कातिल गेंदबाज मौजूद हैं. वहीं दोनो के बीच खेले गए मुकाबलों के इतिहास पर नजर डाले तो दोनो के बीच अब तक 22 मुकाबले खेले गए हैं जिनमें से 12 भारत के पलड़े में गए हैं तो वहीं 10 में इंग्लैंड ने बाजी मारी है. इस बार दोनो के बीच के सेमीफाइनल में किसकी जीत होगी ये देखना बेहद दिलचस्प होगा.

The post 10 साल बाद एक बार फिर भिड़ेगी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भारत इंग्लैंड, ये 2 भारतीय एक बार फिर करेंगे काम तमाम appeared first on Jagran Cricket.

Related posts