10 चौके और 3 छक्के की मदद से तिलक वर्मा ने 13 गेंदों में बनाए 58 रन, 132 रनों की तूफानी पारी खेल खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

TILAK VERMA

इंडियन प्रीमियर लीग में इस साल मुंबई इंडियंस को हार के अलावा चर्चा में बनाए रखने वाले युवा और प्रतिभावान खिलाड़ी तिलक वर्मा ( Tilak Varma) ने विजय हजारे ट्राफी में शानदार शतक लगाया है। शनिवार यानी 12 नवंबर को विजय हजारे ट्रॉफी 2022 के मैच में तिलक वर्मा ने बेहद धमाकेदार पारी खेलते हुए शतक जड़ा है। इस पारी को तिलक वर्मा ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ पालम के एयरफोर्स कॉम्पलेक्स ग्राउंड में हैदराबाद के लिए खेला है। तिलक वर्मा ने इस शतकीय पारी से काफी चर्चाएं बटोरी।

तिलक वर्मा का शानदार शतक

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले 20 साल के युवा प्रतिभावान खिलाड़ी तिलक वर्मा ने 106 गेंदों में 132 रन की नाबाद पारी खेली थी। जिसमें उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के लगाए, यानी कि 58 रन 13 गेंदों में सिर्फ चौकों-छक्कों से ही बना लिए थे।

इस मैच में तिलक वर्मा के साथ ही सलामी बल्लेबाज रोहित रायडू ने 144 गेंद में बेहद शानदार पारी खेली है। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 156 रन बनाए।

जिसके बाद हैदराबाद ने 3 विकेट के नुकसान पर 360 रन का बड़ा स्कोर बनाया। जिसके जवाब में हिमांचल की टीम ने 48 ओवर में 9 विकेट के खोकर 335 रन बनाए और हैदराबाद टीम ने VJD मैथड के अनुसार ये मैच 17 रन से जीत लिया है।

Also Read : रोहित शर्मा नहीं होंगे कप्तान, तो इस खिलाड़ी ने खेल लिया अपना अंतिम टी20, बीसीसीआई अधिकारी ने बताया टीम इंडिया में होंगे क्या-क्या बदलाव

शानदार फॉर्म में हैं तिलक वर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम में प्रवेश लिए तिलक वर्मा के लिए ये शानदार मौका बन सकता है। तिलक वर्मा ने सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे।तिलक वर्मा ने अपनी 6 पारियों में 49.50 की औसत के साथ 136.23 की स्ट्राइक रेट से 297 रन बनाए है। इन रनों में खिलाड़ी के चार अर्धशतक भी शामिल रहे।

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा को 1.70 करोड़ रुपये में अपने साथ शामिल किया गया था। आईपीएल के इस सीजन में ईशान किशन के बाद तिलक वर्मा में सबसे ज्यादा रन बनाए थे।

तिलक वर्मा आईपीएल से लगातार अच्छी फॉर्म में है। भारतीय क्रिकेट टीम में आगमी दौरों के लिए टीम इंडिया का दरवाजा खिलाड़ी के लिए खुल सकता है। तिलक वर्मा ने सितंबर में खेली गई न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारतीय ए टीम स्क्वाड में जगह बनाई थी।

Also Read : टी20 वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद PAK PM के 152/0 vs 170/0 ट्वीट पर बाबर आजम ने तोड़ी चुप्पी

Source link

Related posts