सेमीफाइनल में मिली हार तो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बीसीसीआई ने अभी से कसी कमर, इन 4 खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

टी20 वर्ल्ड कप

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल में भारत इंग्लैंड के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई. सेमीफाइनल मुकाबले को भारतीय टीम की दुर्दशा हुई थी वो किसी भी भारतीय फैन के लिए बेहद शर्मनाक और दुखदायक था. इस साल भारत जहां टूर्नामेंट के खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम इस तरह बाहर आई की हार फैन के चेहरे पर मायूसी छा गई.

भारत की इस हार के बाद से आलोचनाओं का सिलसिला चल पड़ा है वहीं इन सब के बीच कुछ खिलाड़ियों के संन्यास लेने की तो कुछ के टीम से बाहर किए जाने की संभावनाएं हैं. अगर ऐसा होता है तो चलिए जानते हैं उन 4 खिलाड़ियों की जिन्हें टीम में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए शामिल किया जा सकता है.

उमरान मलिक

इस सूची में सबसे पहला नाम भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक का है. उमरान ने टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू कर लिया है. आईपीएल 2022 में उमरान ने हैदराबाद की ओर से खेलते हुए अपनी प्रतिभा का जबरदस्त प्रदर्शन किया है. उमरान महज 22 साल के हैं लेकिन उनकी तेज रफ्तार भरी गेंदबाजी से उन्होंने अच्छे अच्छे बल्लेबाजों को चारों खाने चित किया है.

भारतीय टीम में वो अलग बात है उमरान को अभी तक कुछ ज्यादा मौके नहीं मिले हैं लेकिन जीतने भी मौके उनके हाथ लगे हैं उनमें उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है और हर बार खुद को साबित किया है. इस सब को देखते हुए ये मुमकिन है की उमरान को आगामी समय में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में मौका मिल सकता है.

मोहसिन खान

इस सूची में दूसरा नाम भारतीय तेज गेंदबाज मोहसिन खान का है. मोहसिन ने आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेलते हुए क्रिकेट की दुनिया में अपना डेब्यू किया है. आईपीएल 2022 में मोहसिन की गेंदबाजी ने सबको खूब आकर्षित किया था.

9 मैच खेलते हुए इन्होंने आईपीएल में 14 विकेट चटकाएं थे, इस दौरान उनकी इकॉनमी 5.97 की रही थी. इसके साथ ही घरेलू क्रिकेट में भी मोहसिन ने अपने घातक प्रदर्शन का उदाहरण सबके सामने रखा है. इस सब को देखते हुए ये मुमकिन है की मोहसिन को आने वाले बड़े टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम में जगह दी जा सकती है.

जीतेश शर्मा

इस सूची में तीसरा नाम भारतीय बल्लेबाज जीतेश शर्मा का है. आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की ओर से अपनी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन करने वाले जीतेश ने 12 मैच खेलते हुए 234 रन अपने नाम किए थे. जीतेश के इस घातक प्रदर्शन ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. इस सब को देखते हुए अगर इस बल्लेबाज का यही फॉर्म बरकरार था तो सेलेक्टर्स का ध्यान इनकी और जा सकता है और इन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के टूर्नामेंट में भारतीय टीम में जगह दी जा सकती है.

रजत पाटीदार

इस सूची में चौथे और आखिरी खिलाड़ी का नाम भारतीय धाकड़ बल्लेबाज रजत पाटीदार का है. रजत शानदार बल्लेबाजों की सूची में शुमार हैं, उन्होंने आईपीएल 2022 में आरसीबी की ओर से खेलते हुए 12 मैचो में 404 रन जड़े हैं, जिसमें उनके बल्ले से निकले हुए 2 अर्धशतक और 1 शतक भी शुमार हैं.

इसी के साथ ही रजत ने घरेलू क्रिकेट में भी अपने शानदार प्रदर्शन का नमूना पेश किया है और इन सब के चलते वो चयनकर्ताओं की नजरों में बने हुए हैं जिस लिहाज से ये मुमकिन है की इन्हें आगामी समय टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह दी जा सकती है.

The post सेमीफाइनल में मिली हार तो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बीसीसीआई ने अभी से कसी कमर, इन 4 खिलाड़ियों को मिलेगा मौका appeared first on Jagran Cricket.

Related posts