सूर्यकुमार यादव के लिए आई खुशखबरी, बने दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज, मोहम्मद रिजवान की हुई छुट्टी

suryakumar yadav and muhmmad rizwan

सूर्यकुमार यादव टी-ट्वेंटी के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने अब पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया है. सूर्यकुमार यादव के इस समय 863 अंक हो गए हैं, जबकि मोहम्मद रिजवान के पास सिर्फ 842 अंक ही है. टी20 विश्व कप में सूर्यकुमार यादव कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट में दो अर्द्धशतक जड़ा है.

सूर्यकुमार यादव हैं रेड-हाॅट फाॅर्म में

सूर्यकुमार यादव इस समय रेड-हाॅट फाॅर्म में चल रहे हैं. भले ही सूर्यकुमार यादव पाकिस्तान के खिलाफ मुक़ाबले में ज्यादा रन नही बना पाएं हों, लेकिन वह काॅफिडेंस सूर्यकुमार यादव के बल्लेबाजी में पहले मैच से दिख रहा है. पाकिस्तान के खिलाफ सुर्याकुमार सिर्फ 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे.

दूसरे मैच में सुर्याकुमार ने नीदरलैंड्स के खिलाफ अर्धशतक जड़ दिया, उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ 25 गेंदो में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 53 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी सूर्या ने 68 रनों की पारी खेली.

बांग्लादेश के खिलाफ एक बार फिर सूर्यकुमार यादव ने उपयोगी पारी खेली. उन्होंने पारी को गति देने हुए 16 गेंदो में 30 रनों की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने इन पारियों के मदद से नंबर एक का पोजिशन पाया है.

2021 में किया था डेब्यू 2022 में बन गए नम्बर 1

हैरानी की बात है कि सूर्यकुमार यादव ने पिछले साल ही टी20 क्रिकेट में वापसी की थी, लेकिन एक साल के अंदर ही उन्होंने इतनी जोरदार बल्लेबाजी की है कि उनको नम्बर एक का पोजिशन मिल गया.

सूर्यकुमार यादव ने अभी तक भारत के लिए 38 टी20 मैचों में 40 की औसत से 1209 रन बनाया है. इस दौरान सूर्यकुमार यादव का स्ट्राइक रेट 177.27 का रहा है.

ALSO READ: रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी, इन 2 टीमों के बीच होगा आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल

आईपीएल रहा है शानदार

सूर्यकुमार यादव पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के तरफ से खेलते थे. उनको नम्बर पांच पर बल्लेबाजी मिलती थी और वह एक हिटर के रूप में जाने जाते थे. लेकिन जब से वह मुंबई इंडियन का हिस्सा बने उनको सलामी बल्लेबाज बनाया गया.

इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने कभी पीछे मुड़कर नही देखा. इस वक्त तक सूर्यकुमार यादव ने 123 आईपीएल मुक़ाबले में 2644 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 136.78 की रही है.

ALSO READ: 6 6 6 6 श्रेयस अय्यर ने सैयद मुश्ताक अली में निकाला विश्व कप टीम में मौका न मिलने का गुस्सा, ठोका तेज अर्द्धशतक

Source link

Related posts