सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या की तरह टी20 में फैंसी शॉट क्यों नही खेलते हैं विराट कोहली, वजह जानकर बढ़ जाएगी इस दिग्गज के लिए और इज्जत

virat KOHLI AND SURYAKUMAR YADAV

T20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने अभी तक काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है, टीम के साथ रन मशीन यानी कि विराट कोहली भी अपने बल्ले से काफी अच्छा प्रदर्शन दिखा रहे हैं और लगातार टूर्नामेंट में अर्धशतक जमाते हुए भी नजर आ रहे हैं। अब तक उन्होंने 114 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 7 रन बनाए हैं और इसी के साथ विराट टी 20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। लेकिन इस बीच उनकी बल्लेबाजी को लेकर के ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी एवं चैपल ने एक बड़ा खुलासा किया है।

इयान चैपल ने उठाया राज से पर्दा

टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान इयान चैपल ने विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर के एक बड़ा खुलासा किया है, उन्होंने कहा है कि

“जब कुछ साल पहले मैंने एक इंटरव्यू के दौरान विराट कोहली से पूछा था कि वह T20 फॉर्मेट में किसी फैंसी शॉट को क्यों नहीं खेलते हैं। तब उन्होंने इस बात का जवाब देते हुए कहा कि वह उनके टेस्ट गेम को प्रभावित नहीं करना चाहते हैं। ये उनकी खासियत है और वो उचित शॉट खेलकर ही T20 वर्ल्ड कप में रन बनाने का काम कर रहे हैं।”

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कोहली ने अब तक T20 वर्ल्ड कप के लिए 102 टेस्ट मुकाबलों की 173 पारियों में 49.538074 रन तो वनडे में 262 मुकाबलों की 253 पारियों में 57.68 की औसत से 12344 रन बनाए हैं। वहीं टी 20 में अभी तक 113 मैचों में 105 पारियां खेलते हुए इस खिलाड़ी ने 3932 रन बनाए हैं।

Read More : T20 World Cup: विराट कोहली को बेईमान बताने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी की बढ़ी मुसीबत, ICC ले सकती है कठोर एक्शन

टी 20 वर्ल्ड कप में अपने बल्ले से आग उगल रहा है खिलाड़ी

विराट कोहली के T20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शनों की करें तो आपको बता दें कि अभी तक टीम इंडिया ने 4 मुकाबले खेलते हुए 3 मैचों में जीत को हासिल किया है और तीन पारियों में विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया है।

इसी के साथ ही उन्होंने 220 के औसत के साथ 144.74 की स्ट्राइक रेट के साथ 220 रन बनाए हैं और वह इसी के साथ ही T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं।

Read More : विराट कोहली की इस हरकत पर नहीं गई अंपायर की नजर नहीं तो बांग्लादेश की जीत थी पक्की

Source link

Related posts