शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा की आलोचना करते हुए की सभी हदों को पार, कहा- ” रोहित शर्मा का दिमाग बंद हो गया”

शोएब अख्तर

शोएब अख्तर: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बीते दिन यानी 10 नवंबर को भारत बनाम इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले खेला गया. मुकाबले में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. दोनो के बीच का ये मुकाबला शुरुआत से ही इंग्लैंड के पलड़े में रहा और इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जम कर भारतीय गेंदबाजों की धुलाई की. इंग्लैंड की टीम ने इस जीत के साथ फाइनल में अपनी जगह बना ली वहीं भारतीय टीम हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

भारतीय टीम की हार के बाद सोशल मीडिया पर टीम के साथ साथ टीम के कप्तान रोहित शर्मा की भी जम कर आलोचनाएं की जा रही हैं. यहां तक की निराश फैंस कप्तान शर्मा को कप्तानी छोड़ने तक की सलाह दी चुके हैं. वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की ट्रॉलर्स की सूची में एक और नाम शामिल है, जो है पूर्व पाकितानी खिलाड़ी शोएब अख्तर है. शोएब ने रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

शोएब अख्तर ने दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद से रोहित शर्मा को खूब ट्रोल किया जा रहा है और साथ ही उन्हें लगातार कप्तानी छोड़ने की सलाह दी जा रही है. वहीं अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर ने हिटमैन को लेकर बयान दिया है और रोहित शर्मा को दिमाग का इस्तेमाल न करने वाला कप्तान बताया है. उन्होंने कहा,

“यह आसान काम नहीं है. आपका दिमाग बंद हो जाता है. इस समय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का दिमाग बंद हो गया है. उसे समझ नहीं आ रहा कि क्या करना है? सेलेक्शन के दौरान क्या करना है? बैटिंग के दौरान क्या करना है? टीम क्या खिलानी है? हालांकि वो बहुत बड़ा खिलाड़ी है. मैं उसे बड़ा खिलाड़ी मानता हूं, लेकिन जो भी हुआ वो आपके सामने है.”

कप्तानी के साथ गेंदबाजों की भी की आलोचना

भारतीय टीम की हार की वजह न केवल कप्तान शर्मा की खराब कप्तानी रही बल्कि भारतीय गेंदबाजों की खराब गेंदबाजी भी रही है. शोएब अख्तर ने इन तेज गेंदबाजों पर भी निशाना साधते हुए बताया की भारतीय गेंदबाज केवल सहायता मिलने पर ही अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं वरना वो फ्लॉप हो जाते हैं. उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है इंडिया की फास्ट बॉलिंग एक्सपोज हुई है, यहां मैनेजमेंट को आना होगा. अगर हमारे बॉर्डर खुले होते तो मैं आपको बता देता कि कैसे गाली गलौज करके फास्ट बॉलर को तगड़ा करना है. लेकिन मैं यही कहूंगा कि आपकी बॉलिंग में कमी है, सेलेक्शन में परेशानी है. क्योकि मुझे समझ ही नहीं आया की चहल को आपने एक भी मैच क्यों नहीं खिलाया?”

क्या इस खिलाड़ी को मिल सकती है कप्तानी?

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों बेहद शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम की इस हार के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा की भी हार हुई. जिसके बाद से रोहित शर्मा की कप्तानी पर ढेरों सवाल उठाए जा रहे हैं और उनकी लागतार आलोचना की जा रही है.

वहीं पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर से जब रोहित शर्मा को कप्तान पद से हटा कर विराट कोहली को उस पद पर नियुक्त किए जाने की संभावना पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,

“विराट (Virat Kohli) कभी वापस नहीं आएंगे. विराट शुक्र करेगा कि उनके ऊपर से कप्तानी का दवाब हटा है. अब वह पहली बार फ्री मांइड के साथ खेल रहा है. वो 4 फिफ्टी कर चुका है. वो सोच रहा होगा कि अब करियर पर फोक्स करूं, बीवी बच्चों पर फोक्स करूं. दूसरी चीजों पर फोक्स करूं. देखिए इंडिया की कप्तानी आसान नहीं होती. हार्दिक पांड्या होगा तो वो भी फंस जाएगा”.

The post शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा की आलोचना करते हुए की सभी हदों को पार, कहा- ” रोहित शर्मा का दिमाग बंद हो गया” appeared first on Jagran Cricket.

Related posts