शर्मनाक हार से खतरे में आई रोहित शर्मा की कप्तानी, बीसीसीआई बना सकती है इस खिलाड़ी को नया कप्तान

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कल यानी 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया जिसमें भारत को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. भारतीय टीम की इस शर्मनाक हार के बाद से सोशल मीडिया पर उनकी आलोचनाओं की भरमार लग गई है. जिसे देखो वो कप्तान शर्मा और टीम की बुराई और खामियां निकालने में मशरूफ है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज भारत ने बेहद शानदार तरीके से किया था.

इसे देख कर कयास लगाए जा रहे थे कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम इस साल इस टूर्नामेंट की जीत जाएगी. भारत टूर्नामेंट के खिताब की इस साल प्रबल दावेदार भी मानी जा रही थी, लेकिन हुआ बिलकुल उल्टा जिसके बाद फैंस के बीच आक्रोश का माहौल बन गया. वहीं अब बीसीसीआई ने भी टी20 फॉर्मेट के लिए नए कप्तान का चयन करने का विचार कर लिया है.

इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है नया कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने अपने सफर की शुरुवात जीत के साथ की थी और अब अपने सफर का अंत हार के साथ किया, और भी बेहद शर्मनाक हार. जिसने हर भारतीय फैन का सर शर्म से झुका दिया. बीसीसीआई ने भारत की शर्मनाक हार के बाद एक बड़े बदलाव का इरादा बना लिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मुमकिन है बीसीसीआई द्वारा रोहित शर्मा को टी20 फॉर्मेट की कप्तानी से हटाया जाए और उनकी जगह ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को नया कप्तान बना दिया जाए. हालंकि अभी ये सिर्फ उड़ती उड़ती खबरें हैं इस पर किसी भी प्रकार की कोई आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई है.

न्यूजीलैंड दौरे पर इस खिलाड़ी के हाथ में होगी कप्तानी

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी जिसके लिए टीम न्यूजीलैंड दौरे पर होगी. वहीं इस सीरीज में भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस टी20 सीरीज का आगाज 18 नवंबर से होने वाला है. इस सीरीज में भारतीय स्क्वाड में कई नए और युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है. हार्दिक पांड्या को इससे पहले आयरलैंड दौरे पर भी टीम की कमान सौंपी गई थी और वह तब अपनी कप्तानी में खरे उतरे थे.

IND vs NZ टी20 सीरीज का शेड्यूल

18 नवंबर, भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे (स्काई स्टेडियम, वेलिंगटन)
20 नवंबर, भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे (बे ओवल, माउंट माउंगानुईक)
22 नवंबर, भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे (मैकलीन पार्क, नेपियर)

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ T20 के लिए भारतीय स्क्वाड

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उप कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

The post शर्मनाक हार से खतरे में आई रोहित शर्मा की कप्तानी, बीसीसीआई बना सकती है इस खिलाड़ी को नया कप्तान appeared first on Jagran Cricket.

Related posts