शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ले सकते हैं टी20 फॉर्मेट से संन्यास, बीसीसीआई ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कल यानि 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए सेमीफाइनल में भारत को मिली शर्मनाक हार के बाद भारत का टूर्नामेंट में सफर का अंत हो गया. वहीं इस सब के बीच अब बीसीसीआई द्वारा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली के संन्यास लेने के मसले पर बड़ा बयान सामने आया है. बीसीसीआई ने इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है,चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से.

क्या विराट कोहली और रोहित शर्मा ले सकते हैं संन्यास?

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली और भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा अब अजीब कशमकश में हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के चलते टीम को सेमीफाइनल में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद अब दोनो के संन्यास लेने की बात भी उठ रही है.

पीटीआई की रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई इस मसले पर अपनी और से कुछ नहीं कह कर इस पर फैसला लेने का अधिकार विराट और रोहित पर ही छोड़ना चाहती है. बीसीसीआई चाहती है की ये दोनो खिलाड़ी खुद अपनी मर्जी से निश्चित करें की इन्हें टी20 फॉर्मेट में खेलना जारी रखना है या नहीं.

विराट और रोहित शर्मा के संन्यास लेने की खबरें लंबे समय से चर्चा में बनी हुई हैं. वो अलग बात है की विराट कोहली अपने फॉर्म में जबरदस्त वापसी कर चुके हैं और इस बात का प्रमाण भी उन्होंने बखूबी दे दिया है, मगर फिर भी उनका करियर अभी भी चिंता के घेरे में है. वहीं रोहित शर्मा के टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी गवाने के बाद से ही उनके संन्यास लेने की खबरों ने तूल पकड़ लिया है.

युवा खिलाड़ियों को बीसीसीआई दे सकता है मौके

भारत में क्रिकेट को जिंदा रखना है और आगे बढ़ते रहना है तो युवा खिलाड़ियो को मौका देना होगा. इसी को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई अब युवा खिलाड़ियों को मौका देना का विचार कर रहा है. बीसीसीआई चाहता है की आगे के बड़े टूर्नामेंट में युवा खिलाड़ियों को धीरे धीरे मौका दिया जाए ताकि वो खुद को निखार सके और अच्छा प्रदर्शन करें.

इसी के साथ बीसीसीआई इन खिलाड़ियों को मौका देकर देश विदेश में अलग अलग पिचों का आभास कराना चाहती है ताकि हर पिच के हिसाब से इनकी प्रतिभा में वृद्धि हो. वहीं कल यानी 10 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत को मिली शर्मनाक हार के बाद से नए कप्तान को लेकर भी चर्चा शुरू कर दी गई है. क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों के अनुसार भारत का अगला कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाना चाहिए.

क्या विराट टी20 फॉर्मेट को कहेंगे अलविदा?

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने इस टी20 वर्ल्ड कप में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है. हर मैच में भारत के लिए मैच जिताऊ पारी खेल टीम के लिए किफायती साबित हुए हैं साथ ही वो कई बार भारतीय टीम की डूबती नैया को संभालते हुए भी दिखे हैं. लंबे समय बाद अपने फॉर्म में वापसी करते हुए विराट ने अपने बल्ले से दनादन रन बरसाए हैं और इसी के साथ वो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं.

इन सब के बीच एक और बात है जो सुर्खियों में बनी हुई है. भारत के रन मशीन विराट कोहली जल्दी ही टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं. बीसीसीआई ने हालांकि इस मुद्दे पर आखिरी फैसला कोहली के ऊपर ही छोड़ा है लेकिन दबी जबान में संकेत दिए हैं ये कहते हुए की “हम चाहते हैं की विराट अपनी एनर्जी को बड़े फॉर्मेट के लिए बचा कर रखे.” वहीं बीसीसीआई ने इस बात की भी सूचना पहले ही दी थी की टी20 वर्ल्ड कप 2022 के खत्म होने के बाद विराट से इस बारे में चर्चा की जाएगी.

The post शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ले सकते हैं टी20 फॉर्मेट से संन्यास, बीसीसीआई ने दिया बड़ा बयान appeared first on Jagran Cricket.

Related posts