शर्मनाक हार के बाद भी हुआ भारतीय टीम को करोड़ों रुपयों का फायदा, टी20 वर्ल्ड कप 2022 से हुई बहुत बड़ी कमाई

सेमीफाइनल

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से मिली शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. लेकिन इस करारी हार के बाद भी भारतीय क्रिकेट टीम को फायदा हुआ है. खिलाड़ियों को करोड़ों का मुनाफा हुआ है. टूर्नामेंट में सुपर 12 के हार मुकाबले में जीत हासिल करने का और वहीं आईसीसी की ओर से भी भारतीय टीम को इनाम के तौर पर धनराशि दी गई है. चलिए जानते हैं आखिर कितने रुपयों का फायदा हुआ है भारत की इस टूर्नामेंट से.

भारतीय टीम को टूर्नामेंट में हुआ करोड़ों का मुनाफा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम को सेमीफाइनल में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बावजूद भी टीम को टूर्नामेंट में करोड़ों का मुनाफा हुआ है. आईसीसी के इस टूर्नामेंट की टॉप 4 टीमों पर इनाम के तौर पर कुछ धनराशि आईसीसी द्वारा तय की गई थी. जिसमें से टूर्नामेंट की विजेता टीम को 1.6 मिलियन डॉलर मिलना था वहीं फाइनल में खेलने वाली दूसरी टीम को इसकी आधी राशि मिलनी थी.

इसके बाद सेमीफाइनल में हारने वाली दोनो टीमों को यानी भारत और न्यूजीलैंड को आईसीसी द्वारा 4 लाख डॉलर की धनराशि दिया गया है. टूर्नामेंट के सुपर 12 मुकाबलों में जीत हासिल करने वाली टीमों को 40,000 डॉलर मिले हैं. इस सब के मुताबिक भारत को इस टूर्नामेंट से भारतीय रुपयों के अनुसार कुल मिला कर 4.15 करोड़ रुपयों का फ़ायदा हुआ है.

13 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल मैच

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आखिरी स्टेज यानी फाइनल का मुकाबला 13 नवंबर यानी आज मेलबर्न में खेला जाना है. आज इस फाइनल में टूर्नामेंट की दो फाइनलिस्ट टीमों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा. ये दो फाइनलिस्ट टीमें पाकिस्तान और इंग्लैंड हैं. इस मैच में मासूम विभाग के अनुसार मासूम को लेकर मुसीबतें खड़ी हो सकती है.

वहीं इस मुकाबले के रिजर्व डे पर भी बारिश का खतरा बना हुआ है. ऐसे में क्या होगा ये देखना होगा. वहीं इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान और इंग्लैंड दोनो टीमों ने एक एक बार टूर्नामेंट का खिताब जीता है वहीं अब इस साल के खिताब के बाद ये दोनो का दूसरा खिताब होगा.

The post शर्मनाक हार के बाद भी हुआ भारतीय टीम को करोड़ों रुपयों का फायदा, टी20 वर्ल्ड कप 2022 से हुई बहुत बड़ी कमाई appeared first on Jagran Cricket.

Related posts