विश्व कप से बाहर होकर भी भारतीय खिलाड़ियों का जलवा कायम, प्लेयर द टूर्नामेंट की रेस में सबसे आगे हैं इंडियन

team india

ICC टी20 विश्व कप का फाइनल मैच 13 नवंबर को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाना है। इस बीच टी20 विश्वकप के मैन ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब के लिए ICC ने 9 खिलाड़ियों के नाम की सूची को तैयार की है। 

इस लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी हैं। ये दो भारतीय हैं विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में लाजवाब बल्लेबाजी करी। ICC द्वारा जारी की गई लिस्ट में इन खिलाड़ियों के नाम पर फैन वोट कर सकते हैं और इन 9 खिलाड़ियों में से अपने मैन ऑफ द टूर्नामेंट को चुन सकते हैं।

कोहली और सूर्या ने मचाई थी धूम

विराट कोहली एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो टी20 विश्वकप में दो बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर चुके हैं। वह तीसरी बार इस रेस में शामिल हैं। भारत की ओर से 6 मैच में विराट कोहली ने 4 में अर्धशतकीय पारी खेली है। 

कोहली टूर्नामेंट में सबसे अधिक 296 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। वही सूर्यकुमार यादव ने भी विश्वकप में बेहतरीन प्रदर्शन किया। 

पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों ने बनाई लिस्ट में जगह

इस लिस्ट में पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान और तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी शामिल हैं जिन्होंने इस विश्वकप में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। शाहीन अफरीदी टूर्नामेंट की शुरुआत में लय में नही थे, लेकिन बाद में उन्होंने कमाल की वापसी की। 

ALSO READ: T20 WC 2022: जिम्बाब्वे के खिलाफ हार को भूल गए क्या… ‘दो कौड़ी’ के पाकिस्तानी क्रिकेटर ले रहे हैं भारतीय टीम के मजे

इंग्लैंड से शामिल हुए 3 खिलाड़ी

इंग्लैंड की ओर से सेमीफाइनल में बेहतरीन पारी खेलने वाले एलेक्स हेल्स और जोस बटलर भी इस लिस्ट में शामिल हैं। इसके अलावा सैम करन को भी 9 खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह मिली है। सैम करन ने विश्व कप के एक मैच में पांच विकेट भी अपने नाम किए थे। 

जिम्बाब्वे और श्रीलंका से एक एक खिलाड़ी को मिली जगह

जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को भी इस लिस्ट में जगह मिली है। हसरंगा क्वालीफाइंग राउंड के अलावा सुपर-12 को मिलाकर कुल 15 विकेट लिए। वहीं सिकंदर रजा ने भी 10 विकेट लिए। रजा ने जिम्बाब्वे के लिए काफी अहम पारियां खेली और जरूरत पड़ने पर गेंद से भी बड़ी भूमिका निभाई। 

ALSO READ: 2022 में शर्मनाक हार के बाद शुरू हुई 2024 की तैयारी, ये 4 खिलाड़ी पहली बार बन सकते हैं टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम का चेहरा

Source link

Related posts