रोहित शर्मा सेमीफाइनल की प्लेइंग 11 में इस खिलाड़ी को नहीं देंगे मौका, करियर जल्द हो सकता है खत्म

रोहित शर्मा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कल यानी 10 नवंबर को भारत और इंग्लेंड के बीच सेमीफाइनल की भिड़त देखने को मिलेगी. दोनो के बीच का सेमीफाइनल मुकाबला बेहद अहम है और इसके लिए दोनो टीमें जम कर मेहनत करती दिख रही हैं. वहीं इस मैच को लेकर दोनो टीमें अपनी अपनी रणनीतियों के साथ मैदान में उतरेंगी.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने का विचार कर रहे हैं, जिसमें एक भारतीय खिलाड़ी का शामिल होना लगभग नामुमकिन ही है. जिसकी वजह इस खिलाड़ी का खराब प्रदर्शन है.

इस खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कल यानी 10 नवंबर को होने वाले भारत के इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय प्लाइंग इलेवन में बदलाव करने का विचार कर रहे हैं. रोहित शर्मा की इस प्लेइंग इलेवन में भारतीय टीम के इस खिलाड़ी के होने के चांसेज न के बराबर हैं. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि दीपक हुड्डा हैं.

टूर्नामेंट में इन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया था लेकिन इस मुकाबले में उन्होंने बेहद खराब प्रदर्शन किया था. वह इस मुकाबले में बिना खाता खोले ही अपना विकेट गवा बैठे थे. वहीं अब इस खराब प्रदर्शन के साथ उन्होंने कप्तान शर्मा का भरोसा खो दिया है.

दीपक हुड्डा का करियर ग्राफ

भारतीय बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने टी20 फॉर्मेट में अपना डेब्यू श्रीलंका के खिलाफ किया था. वहीं इसके बाद उन्होंने भारतीय टीम के लिए आयरलैंड द्वारा किया था जहां उन्होंने बेहद शानदार प्रदर्शन किया था और एक शतक भी जड़ा था. दीपक फिलहाल भी लंबे समय से टीम से जुड़े हुए हैं मगर इस दौरान उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं है जिसके कारण वो अमूमन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं.

उन्होंने अब तक अपने करियर में भारतीय टीम में कुल 13 टी20 मुकाबले खेले हैं जिनमें उनके बल्ले से 293 रन निकले हैं वहीं वनडे मैचों की बात करें तो उन्होंने अभी तक 8 वनडे खेले हैं जिनमें उन्होंने 141 रन बनाए हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह.

 

The post रोहित शर्मा सेमीफाइनल की प्लेइंग 11 में इस खिलाड़ी को नहीं देंगे मौका, करियर जल्द हो सकता है खत्म appeared first on Jagran Cricket.

Related posts