“रोहित, विराट जैसे खिलाड़ी आयेंगे लेकिन धोनी जैसा मुश्किल है….” भारत की हार के बाद गौतम गंभीर को आई धोनी की याद

Gautam Gambhir

गौतम गंभीर: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथो टीम इंडिया की हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने महेंद्र सिंह धोनी को याद करते हुए एक बहुत बड़ा बयान दे दिया. दरअसल सेमीफाइनल में टीम इंडिया को मिली करारी हार के बाद कई दिग्गज खिलाड़ी इस पर बयानबाजी करते नजर आ रहे हैं.

वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों को खूब ट्रोल भी कर रहे हैं. इसी बीच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का यह बयान पूरी तरह से चर्चा में आ चुका है.

गौतम गंभीर को आई धोनी की याद

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने स्टार स्पोर्ट से बात करते हुए कहा कि

“कोई आएगा जो शायद रोहित शर्मा से ज्यादा दोहरे शतक लगाएगा और विराट कोहली से ज्यादा शतक लगाएगा, लेकिन मुझे नहीं लगता है कि कोई भी भारतीय कप्तान कभी भी 3 आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम कर पाएगा.”

उन्होंने साफ महेंद्र सिंह धोनी की तरफ इशारा किया, जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने तीन बार चैंपियंस ट्रॉफी जीती. सबसे पहले साल 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 का वर्ल्ड कप और 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में भारत ने जीता था.

2013 के बाद से नहीं मिली कोई बड़ी ट्रॉफी

इस बात से साफ इनकार नहीं किया जा सकता कि 10 नवंबर को एडिलेड के ओवल मैदान में जो इंग्लैंड के हाथों टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार मिली. यह हार भारत को सालों तक चुभेगी, जहां इस हार के बाद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी को लेकर कई ऐसी बातों को दोहराया.

धोनी के बाद ऐसा कारनामा करने वाले खिलाड़ी और कप्तान अभी तक टीम इंडिया को नहीं मिल पाए. वह इकलौते कप्तान हैं जिनके नाम तीनों आईसीसी ट्रॉफी है.

टीम इंडिया का आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाने का सिलसिला 2013 के बाद से लगातार चल रहा है. पिछले साल तो टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी और इस बार जब पहुंची भी तो इस तरह शर्मनाक हार झेलने पड़ा.

ALSO READ: सेमीफाइनल की हार के बाद पहली बार विराट कोहली का रिएक्शन, टूटे दिल से लिखा- बिना सपना पूरा किए…

टीम इंडिया से नाराज दिखे फैंस

भारत को 10 विकेट से हराने के बाद टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 13 नवंबर को खेला जाना है जो मेलबर्न के मैदान पर होगा. इसी के साथ टीम इंडिया का खिताब जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया.

वहीं सोशल मीडिया पर देखा जाए तो टीम इंडिया की हार के बाद फैंस पूरी तरह बौखलाए हुए हैं और खिलाड़ियों पर पूरी तरह भड़के हुए नजर आ रहे हैं.

ALSO READ: राहुल द्रविड़ और चेतन शर्मा की इस जिद्द की वजह से टूटा भारत के विश्व कप जीतने का सपना, नहीं तो इस बार पक्का था कप

Source link

Related posts