मैथ्यू हेडन ने कहा इस वजह से अपने ही घर में T20 वर्ल्ड कप खेल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को होना पड़ा बाहर

MATHEW HEYDEN

इस बार चल रहे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ऑस्ट्रेलिया जैसी धुरंधर टीम का बाहर होना किसी को भी रास नहीं आ रहा. दरअसल इस साल का वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में आयोजन किया गया. जहां कई दिग्गज खिलाड़ियों ने यह कयास लगाया था कि अपनी धरती पर ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेलने में काफी फायदा मिल सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो चुकी ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने अब एक बहुत बड़ा बयान दिया है और उन्होंने यह स्पष्ट कारण बताया है कि आखिर इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम का यह फ्लॉप प्रदर्शन किस कारण रहा.

मैथ्यू हेडन ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान के कोच और पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ऑस्ट्रेलिया के बाहर होने से पर एक बहुत बड़ा बयान दिया है और उन्होंने कहा कि

“इस वर्ल्ड कप के लिए उनकी तैयारी पूरी नहीं थी जबकि दुनिया की दूसरी टीमों ने वर्ल्ड कप के लिए पर्याप्त तैयारी की थी. यह एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है और विश्व भर में हर कोई इसकी तैयारी करता है, लेकिन दुर्भाग्यवश ऑस्ट्रेलिया इस बार सही तरीके से यह नहीं कर पाया.”

खराब रहा प्रदर्शन

अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम से मिचेल स्टार्क को बाहर करने के फैसले पर भी मैथ्यू हेडन ने बताया कि

“उसी समय राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने इस कदम को और स्पष्ट करने का प्रयास करते हुए कहा कि ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि घायल फिंच की जगह लेने वाले कैमरन ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया को एक और मिडिल ऑर्डर का विकल्प दिया और वह गेंदबाजी को मजबूत करना चाहते थे.”

हालांकि इस बात को स्वीकार किया गया कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में न्यूजीलैंड से पहले मैच में मिली 89 रन की हार ने ऑस्ट्रेलिया को काफी पीछे धकेल दिया था.

ALSO READ: सेमीफाइनल में आज तक पाकिस्तान से नही जीती न्यूजीलैंड, टी20 में 28 बार हुआ है दोनों का आमना-सामना, जानिए किसके आंकड़े हैं शानदार

शुरू से ही डगमगा रही थी टीम

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 के बाद भारत में अगले साल अक्टूबर में वनडे वर्ल्ड कप होना है. जहां चयनकर्ताओं ने इस महीने के अंत में इंग्लैंड का सामना करने के लिए एक सशक्त टीम का नाम देकर उस टूर्नामेंट की दिशा में पहला कदम उठाया है.

इसके अलावा 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाली टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भी खिलाड़ियों में बहुत बड़ा बदलाव हो सकता है. देखा जाए तो इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की शुरुआत से ऑस्ट्रेलिया की टीम डगमगाती नजर आ रही थी जहां किसी ने नहीं सोचा था कि इस तरह ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ेगा.

ALSO READ: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के सेमीफाइनल मैच में हो सकती झमाझम बारिश, जानिए ऐसा हुआ तो कौन सी टीम को मिलेगा फाइनल का टिकट

Source link

Related posts