भारतीय टीम को सेमीफाइनल में हासिल करनी है जीत तो हारना होगा टॉस, मुकाबले से पहले हुई बड़ी भविष्यवाणी

भारत बनाम इंग्लैंड

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले आज से यानी 9 नवंबर से खेले जाने हैं. आज पहला सेमीफाइनल मुकाबला न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा वहीं दूसरा सेमीफाइनल कल यानी 10 नवंबर को इंग्लेंड और भारत के बीच खेला जाना है. इस सेमीफाइनल मुकाबलों में जीत हासिल करने के लिए सभी टीमें अभी से नेता में पसीना बहा रही हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच का सेमीफाइनल मुकाबला एडिलेड ओवल में खाला जाना है, जिसे लेकर भविष्यवाणी की जा रही है की अगर भारतीय टीम को इंग्लेंड के खिलाफ मुकाबले में जीत हासिल करनी है तो टॉस हारना पड़ेगा. चलिए जानते हैं इसके पीछे का वजह.

सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर की जा रही भविष्यवाणी

भारत बनाम इंग्लैंड का सेमीफाइनल मुकाबला एडिलेड ओवल में 10 नवंबर को खाला जाना है. इसको लेकर लोगों की भविष्यवाणी अभी से जारी है. लोगों का कहना है की अगर भारतीय टीम को इस मुकाबले में जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनानी है तो उसे इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में टॉस हारना होगा.

ऐसा इसलिए क्योंकि रिकॉर्ड्स के मुताबिक अब तक इस एडिलेड ओवल ग्राउंड में 12 टी20 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिनमें से 12 बार ऐसा देखा गया है की मुकाबले में जीत उसी टीम की हुए है जिसने टॉस हारा था. इस ग्राउंड की कहानी कुछ और ही है जहां हर मुकाबले में उम्मीद की जाती है की टीम टॉस में बाजी मारे वहीं इस ग्राउंड में उम्मीद की जाती है टॉस हार जाए ताकि मुकाबला जीत सके. अब ऐसे में देखते हैं होता क्या है.

इन भारतीय बल्लेबाजों का इंग्लैंड के खेमे में खौफ

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव फिलहाल अपने शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. भारत के हर मुकाबले में मैच जिताऊ पारी खेल हर जगह अपना परचम लहरा रहे हैं. इन दोनो खिलाड़ियों ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए विरोधी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाए हैं.

वहीं अब भारत अपना सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ कल यानी 10 नवंबर को खेलने वाली है जिसे लेकर इन दोनो बल्लेबाजों का खौफ इंग्लैंड के खेमे में भी देखने को मिल रहा है. इंगल्ड के धाकड़ बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने इस बात का खुलासा किया है और बताया है,

‘सूर्य कुमार ने हकीकत में क्रिकेट दुनिया में अपनी चमक बिखेरी है. वह शानदार खिलाड़ी हैं और कुछ ऐसे शॉट खेलते हैं जिन्हें देखकर आप सिर खुजलाने के लिए मजबूर हो जाते हैं. सूर्या अभी शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन उम्मीद है कि हम उनको जल्द आउट करने में कामयाब हो जाएंगे.’

बेन स्टोक्स ने आगे अपनी बात में भारतीय धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि,

‘कोहली ने तीनों फॉर्मेट में जिस तरह के रिकॉर्ड बनाए हैं और जैसी इनिंग्ज खेली हैं वैसा कोई और नहीं कर सकता.’

इसके बाद उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लेकर भी अपना बयान दिया है और कहा,

‘भले ही रोहित शर्मा का बल्ला अभी तक शांत रहा है, लेकिन उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता. क्योंकि वो बड़े मैचों में अपने खेल से हैरान कर देते हैं.’

The post भारतीय टीम को सेमीफाइनल में हासिल करनी है जीत तो हारना होगा टॉस, मुकाबले से पहले हुई बड़ी भविष्यवाणी appeared first on Jagran Cricket.

Related posts