बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के पुरे हकदार थे ये 3 खिलाड़ी, चयन में राजनीति की वजह से नहीं मिला मौका

hanuma vihari

मौजूदा समय में टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर T20 वर्ल्ड कप खेलने में व्यस्त हैं, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश का दौरा करना है और बांग्लादेश के साथ टीम को तीन वनडे और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली है। जिसके लिए टीम का ऐलान भी हो चुका है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुछ भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है।

वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो समय काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन फिर भी उन्हें बांग्लादेश दौरे पर जगह नहीं दी गई है। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर कौन हैं वह तीन खिलाड़ी।

सरफराज खान

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है ताबड़तोड़ बल्लेबाज सरफराज खान का। सरफराज खान पिछले कई सालों से राष्ट्रीय टीम का टिकट मांग रहे हैं। लेकिन इस खिलाड़ी को लगातार इग्नोर किया जा रहा है।

दिलीप ट्रॉफी ईरानी ट्रॉफी में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन करने वाले इस खिलाड़ी को बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के खिलाफ टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई है।

सरफराज खान एक बेहतरीन और उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं और अपनी निरंतरता के साथ टीम इंडिया के मध्यक्रम में योगदान दे सकते थे, लेकिन फिर भी इस खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई है।

वाशिंगटन सुंदर

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर का। वाशिंगटन सुंदर ने अपने छोटे से क्रिकेट करियर में तीन टेस्ट मुकाबले खेले हैं। इस खिलाड़ी ने भारत को एक प्रसिद्ध सीरीज में जीत दिलाने वाले में मदद करने के लिए गाबा में अपनी वीरता के अलावा ऑलराउंडर खिलाड़ी ने घर में इंग्लैंड के खिलाफ अपने बल्ले से एक महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खिलाड़ी को शामिल किया गया है लेकिन बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से खिलाड़ी बाहर है।

Read More : IND vs BAN: पैसा वसूल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को कराया नागिन डांस, 5 रन से जीत कर टीम इंडिया पहुंची अंक तालिका के टॉप पर

हनुमा विहारी

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है भारतीय टेस्ट टीम के लिए काफी फेमस बल्लेबाज हनुमा विहारी का। इस खिलाड़ी को भी बांग्लादेश दौरे पर जगह नहीं दी गई है।

हालांकि इस खिलाड़ी ने आखिरी टेस्ट मुकाबला 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जिसके बाद उन्होंने कुछ घरेलू मुकाबले भी खेले थे, लेकिन इस दौरान उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था।

Read More : IND vs SA T20 WC: डेल स्टेन ने भारत को दी चेतावनी कहा टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के इन 2 गेंदबाजों से रहना होगा सावधान

Source link

Related posts