पाकिस्तान की जीत बनी भारत के लिए खतरा? नेट रन रेट में फंस सकता है पेच, इन 2 टीमों की पक्की हो जायेगी सेमीफाइनल में जगह

IND VS PAK

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 में गुरुवार को हुए मुकाबले में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को डीएलएस नियम के तहत 33 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं अब भी बरकरार है और साथ ही इससे बाकी टीमों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। 

पहले दो मैचों में हारने के बाद पाकिस्तान की टीम ने नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका को मैच हराया और अच्छी वापसी की। पाकिस्तान अब 4 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर 3 पर है। 

भारत को अपना आखिरी मैच जीतना जरूरी

साथ ही पाकिस्तान का नेट रन रेट अब +1.117 है जो भारत (+0.730) और बांग्लादेश (-1.276) से बढ़िया है। वही साउथ अफ्रीका का नेट रन रेट (+1.441) ग्रुप-2 में सबसे अच्छा है। ऐसे में अब भारतीय टीम के लिए अपने आखरी मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत दर्ज करना जरूरी होगा। 

वही, पाकिस्तान की टीम अपना आखिरी मैच बांग्लादेश से जीतती है और भारत अपना आखरी मैच हारता है तो बेहेतर नेट रनरेट से पाकिस्तान सेमीफाइनल में होगी। 

साउथ अफ्रीका को अपना आखरी मैच नीदरलैंड के खिलाफ जीतना होगा नहीं तो वह प्रतियोगिता से बाहर हो सकती है। नीदरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने पर ही साउथ अफ्रीका के 7 अंक हो जाएंगे और वह सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकती है। 

ALSO READ:शाकिब अल हसन ने खोला राज बताया बारिश के बाद मैच शुरू होने पर क्यों हुई अंपायर से बहस

भारत और पाकिस्तान साथ में भी कर सकते हैं क्वालीफाई

यदि साउथ अफ्रीका अपना आखिरी मैच हारती है तो भारत और पाकिस्तान अपने अपने मैच जीतने से सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगे। इसके अलावा एक और समीकरण भी बनता है जहा भारत और बांग्लादेश सेमीफाइनल में प्रवेश कर सकते हैं।

यदि बांग्लादेश अपने आखिरी मैच में पाकिस्तान को हरा दे और वहीं नीदरलैंड्स साउथ अफ्रीका को हरा दे तो भारत और बांग्लादेश की टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर सकती हैं, क्योंकि ऐसे में बांग्लादेश के इस जीत के साथ 6 अंक हो जाएंगे और साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के 5 अंक होंगे। 

ALSO READ: भारत के लिए आई खुशखबरी, सेमीफाइनल में इस टीम से होगा टीम इंडिया का मुकाबला, अब जीतना है तय!

Source link

Related posts