न्यूजीलैंड दौरे पर नए कप्तान के साथ साथ नए कोच के साथ दिखेगी टीम इंडिया, राहुल द्रविड़ समेत रोहित शर्मा की हुई छुट्टी

वीवीएस लक्ष्मण

वीवीएस लक्ष्मण: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बीते दिन यानी 10 नवंबर को सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. वहीं इंग्लैंड की टीम ने जीत के साथ फाइनल में जगह बनाई और भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गई. वहीं अब इसके बाद बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया और कप्तान समेत हेड कोच को भी बदल डाला. चलिए जानते हैं कौन होगा न्यूजीलैंड दौरे पर भारत का कोच और कप्तान.

कौन होगा न्यूज़ीलैंड दौरे पर भारत का कोच?

भारतीय क्रिकेट टीम को अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है जिसके चलते हुए उसे न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है. इस टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय स्क्वाड के साथ साथ नए कप्तान और नए कोच का भी चयन कर दिया है. बात करें इस सीरीज के लिए भारत के हेड कोच की तो न्यूजीलैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने वीवीएस लक्ष्मण को हेड कोच चुना है.

वीएसएस लक्षण को भारत के आयरलैंड दौरे पर और जिम्बाब्वे दौरे पर और एशिया कप 2022 में भी भारत का हेड कोच बनाया गया था. इसके बाद अब न्यूज़ीलैंड दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण एक बार फिर हेड कोच की भूमिका निभाते दिखेंगे. बीसीसीआई के अध्यक्ष ने मीडिया से बात चीत में इस बात का खुलासा किया की राहुल द्रविड़ को आराम दिया गया है जिसके बाद उनकी जगह वीवीएस लक्ष्मण को हेड कोच बनाया गया है.

न्यूजीलैंड दौरे पर भारत का नया कप्तान

नए कोच के साथ साथ बीसीसीआई ने भारत के इस न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का नया कप्तान भी चुना है. भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को बीसीसीआई ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाली टी20 सीरीज के लिए नया कप्तान चुना है. हार्दिक ने इससे पहले आयरलैंड दौरे पर भी भारतीय टीम की कमान संभाली थी.

वहीं हार्दिक पांड्या को आईपीएल में भी गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए देखा गया था जहां उनके नेतृत्व में उनकी टीम ने आईपीएल लीग 2022 में जीत हासिल की थी. आपको बता दें भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी टी0ली0 सीरीज का आगाज 18 नवंबर से न्यूजीलैंड में करेगी. वहीं ये सीरीज तीन मैचों की होगी. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय स्क्वाड में नए और युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है.

The post न्यूजीलैंड दौरे पर नए कप्तान के साथ साथ नए कोच के साथ दिखेगी टीम इंडिया, राहुल द्रविड़ समेत रोहित शर्मा की हुई छुट्टी appeared first on Jagran Cricket.

Related posts