धनुष्का गुनाथिलका पर रेप के बाद अब हत्या के प्रयास करने का भी लगा आरोप, जेल में बीत सकती है बाकी जिंदगी

धनुष्का गुनाथिलका

श्रीलंका क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुनाथिलका बीते कुछ समय से चर्चा में बने हुए हैं. उनके सुर्खियों में बने रहने की वजह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उनका प्रदर्शन नहीं बल्कि इस टूर्नामेंट के दौरान उनके ऊपर आई मुसीबत है. दानुष्का को टूर्नामेंट के श्रीलंका के आखिरी मुकाबले के बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसकी वजह उनके उपर लगा हुआ रेप का आरोप है. तब से लेकर अभी तक में दानुष्का के आगे एक के बाद एक नई समस्याएं ही आती जा रही है.

धनुष्का गुनाथिलका पर लगा रेप का आरोप

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में श्रीलंका की टीम के सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुनाथिलका के ऊपर एक आस्ट्रेलियाई महिला द्वारा रेप का संगीन आरोप लगाया गया है, जिसके चलते दानुष्का को टूर्नामेंट में श्रीलंका के आखिरी मैच के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. धनुष्का पर लगा ये आरोप सुलझा था ही नहीं की तब तक ऑस्ट्रेलिया की इस महिला द्वारा एक और बयान दिया गया.

जिसके मुताबिक महिला ने बताया की क्रिकेटर दानुष्का ने उनका रेप करते हुए उनका गला घोटने की भी कोशिश की थी. मीडिया के हवाले से मिली जानकारी की माने तो धनुष्का द्वारा महिला के गले को इतना जोर से दबाया था की महिला को बाद में अपना ब्रेन स्कैन करवाना पड़ा.

धनुष्का गुनाथिलका को मिली सजा

5 नवंबर को इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए आखिरी मुकाबले के बाद श्रीलंका के बल्लेबाज धनुष्का गुनाथिलका को उनपर लगे हुए रेप के आरोप के चलते ऑस्ट्रेलिया में ही गिरफ्तार कर लिया गया था. श्रीलंका की टीम टूर्नामेंट से बाहर होकर वापस कोलंबो लौट आई है. वहीं अब अपनी टीम के बल्लेबाज पर लगे इस संगीन आरोप के चलते श्रीलंका क्रिकेट काउंसिल ने इन्हें सजा के तौर पर टीम से सस्पेंड कर दिया है. जिसके तहत इनपर लगे आरोपों के खारिज होने तक धनुष्का क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में खेलते नहीं नजर आएंगे.

The post धनुष्का गुनाथिलका पर रेप के बाद अब हत्या के प्रयास करने का भी लगा आरोप, जेल में बीत सकती है बाकी जिंदगी appeared first on Jagran Cricket.

Related posts