दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत कौन खेलेगा टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल, रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी के नाम पर दिया इशारा

rohit sharma on dinesh karthik and rishabh pant

इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की शुरुआत से ही टीम इंडिया में रोहित शर्मा के लिए यह एक बहुत बड़ा चैलेंज रहा कि टीम में दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत किसे शामिल किया जाए. हालांकि ज्यादातर मौकों पर टीम में दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया जिन्होंने कई बार शानदार खेल भी दिखाया है.

वहीं दूसरी ओर ऋषभ पंत ने दिए मौके का कोई फायदा नहीं उठाया जहां बल्लेबाजी में वह पूरी तरह फ्लॉप नजर आए. इसके बावजूद भी सेमीफाइनल में इन दोनों खिलाड़ियों में से प्लेइंग इलेवन में किसे जगह दी जाएगी, इस बात को लेकर एक बहुत बड़ी चर्चा चल रही है. जहां रोहित शर्मा ने यह स्पष्ट बताया है कि टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्लेइंग इलेवन में वो किसे मौका देने वाले हैं.

भारतीय टीम में दिखेंगे बदलाव

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ जीतने का हर संभव प्रयास करेंगी ताकि 15 साल के ट्रॉफी जीतने का सपना सच हो सके. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रोहित शर्मा ने बताया कि

“जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच से पहले हमें नहीं पता था कि हमारा सेमीफाइनल किससे होगा. ऋषभ पंत ने इस टूर में गैर आधिकारिक अभ्यास मैच के अलावा कोई मैच नहीं खेला था. हमें नहीं पता था कि किससे सेमीफाइनल होगा, इसलिए मौका दिया गया.”

इस खिलाड़ी को मौका देंगे रोहित शर्मा

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत में जब चुनने की बात की गई तो इसके लिए रोहित शर्मा ने इशारा कर दिया कि इस बार सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया में कुछ बदलाव देखे जा सकते हैं.

उन्होंने सेमीफाइनल से पहले एक बहुत बड़ा हिंट देते हुए यह स्पष्ट कर दिया कि इस मुकाबले में भी दिनेश कार्तिक को ही मौका दिया जाएगा.

ALSO READ:टी20 विश्व कप में अब तक सिर्फ पानी पिला रहा है ये भारतीय खिलाड़ी, क्या सेमीफाइनल में मौका देंगे रोहित शर्मा?

दोनों खिलाड़ी मजबूत स्थिति में आ रहे नजर

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल के लिए रोहित शर्मा ने बताया कि ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों ही उपलब्ध है. देखते हैं कौन खेलेगा. हालांकि रोहित शर्मा के बयान से यह स्पष्ट है कि दिनेश कार्तिक की वापसी हो सकती है, क्योंकि अभी तक वह इस टूर्नामेंट में 4 मैच खेल चुके हैं.

भले ही इन दोनों विकेटकीपर बल्लेबाजों ने अभी तक अपनी टीम के लिए कोई शानदार पारी नहीं खेली है, लेकिन कई बार विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक का अनुभव टीम इंडिया के लिए काफी काम आया है. ऐसे में माना जा रहा है कि उन्हें मौका दिया जा सकता है.

इसके अलावा बाएं हाथ के बल्लेबाज के विकल्प के रूप में ऋषभ पंत को भी आजमाया जा सकता है, क्योंकि भारत के पास कोई भी बाएं हाथ का बल्लेबाज टॉप 6 में नहीं है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में ही यह स्पष्ट होगा कि दोनों में से किस खिलाड़ी पर टीम ने भरोसा जताती है.

ALSO READ: खुशखबरी! इंग्लैंड से बिना खेले ही टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में पहुंच सकती है भारतीय टीम, ये है वजह

Source link

Related posts