डेविड मलान के इंग्लैंड का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी हो गया चोटिल, भारतीय टीम को सेमीफाइनल से पहले मिली दोहरी खुशी

मार्क वुड

मार्क वुड: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल मुकाबलों का आगाज आज से यानी 9 नवंबर से हो गया है. आज यानी 9 नवंबर को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच आज पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया. वहीं कल यानी 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है. लेकिन इंग्लैंड के लिए इस सेमीफाइनल से पहले बड़ी मुसीबत आ खड़ी हुई है. एक के बाद एक नए मसले इंग्लैंड के सामने आ खड़े हो रहे हैं.

पहले टीम के बल्लेबाज डेविड मलान और अब टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड की तबियत थोड़ी नासाज़ हो गई है. हालांकि इंग्लैंड की टीम ने इस बात को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं दी है की वुड टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ मुकाबले में उतरेंगे या नहीं, लेकिन अगर वो टीम में नहीं मौजूद हो पाते हैं तो ये इंग्लैंड के लिए तो नहीं मगर भारत के लिए सोने पर सुहागा वाला काम होगा.

मार्क वुड हुए अनफिट

भारत के खिलाफ इंग्लैंड के कल होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले से पहले टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड के अनफिट होने की खबरें सामने आ रही हैं. दरअसल हुआ यूं की आज सुबह इंग्लैंड के प्रैक्टिस सेशन में मौजूद नहीं थे जिसे लेकर मीडिया ने जानकारी दी उनके शरीर में जकड़न हो हुई है जिसके चलते वो टीम प्रैक्टिस में मौजूद थे.

वहीं इसके बाद सबसे बड़ा सवाल जो उठ रहा है वो ये है की आखिर मार्क वुड कब तक फिट हो जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वुड की तबियत कुछ ज्यादा खराब नहीं है और वह जल्द ठीक हो सकते हैं. इंग्लैंड की टीम को मार्क वुड के रूप में ये दूसरा झटका लगा है, इससे पहले बल्लेबाज डेविड मलान का चोटिल होना इंग्लैंड के लिए पहला झटका था.

मार्क वुड की टीम में क्या जरूरत है?

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड बेहतरीन गेंदबाजों किस सूची में शुमार हैं जिनके टीम ने शामिल होने से इंग्लैंड की टीम को मजबूती मिलती है. उनकी गेंदबाजी की रफ्तार अमूमन 150 से ज्यादा की ही होती है. सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम में मार्क वुड की मौजूदगी भारत के लिए मुसीबत का सबब बन सकता है.

मार्क के टी20 करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अब तक 27 टी20 मुकाबले खेले हैं जिमें उन्होंने 44 विकेट हासिल किए हैं. वहीं अब वनडे की बात करें तो 57 मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्होंने 69 विकेट चटकाए हैं और अब अगर टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो 26 टेस्ट खेले हैं, जिनमें उन्होंने 82 विकेट अपने नाम किए हैं.

The post डेविड मलान के इंग्लैंड का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी हो गया चोटिल, भारतीय टीम को सेमीफाइनल से पहले मिली दोहरी खुशी appeared first on Jagran Cricket.

Related posts