टी20 विश्व कप में अब तक सिर्फ पानी पिला रहा है ये भारतीय खिलाड़ी, क्या सेमीफाइनल में मौका देंगे रोहित शर्मा?

rohit sharma and rahul dravid

भारत ने इस टी-ट्वेंटी विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. अब 10 नवंबर को भारत सेमीफाइनल का महत्वपूर्ण मैच इंग्लैंड के साथ खेलेगा. दिलचस्प है कि पूरे टूर्नामेंट अब तक भारत ने अपने एक चैंपियन गेंदबाज को मौका नही दिया है.

वह गेंदबाज या तो पानी पिलाता नजर आ रहा है या फिर ड्रेसिंग रूम में बैठा नजर आ रहे हैं. सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या उनको सेमीफाइनल में मौका मिलेगा या नही.

कौन है वह खिलाड़ी

जी हाँ, आप सही समझे हम बात कर रहे हैं भारत के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल की. भारत ने अभी तक इस टी-ट्वेंटी विश्व कप में पांच मुकाबला खेला है लेकिन चहल को एक भी मैच में चांस नही दिया गया है. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड के बयानों से यह लग रहा है कि आगे भी युजवेंद्र चहल को टीम के द्वारा मौका नही दिया जायेगा, क्योंकि पिछले मैच में रविचंद्रन अश्विन ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ 3 विकेट भी हासिल किया था.

वहीं दूसरी तरफ अश्विन जरूरत पड़ने पर रन भी बना रहे हैं. अक्षर पटेल वैसे ही हरफ़नमौला खिलाड़ी हैं तो उनके जगह पर चहल को मौका देना भी नामुमकिन होगा.

ALSO READ:IND vs ENG: सेमीफाइनल जीतने के लिए कोच राहुल द्रविड़ चलेंगे बड़ी चाल, भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत

कैसा है चहल का करियर

युजवेंद्र चहल का कैरियर बहुत ही शानदार है. अभी तक उन्होंने भारत लिए 69 टी-ट्वेंटी मैच खेला है जिसमें उन्होंने 85 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने एक 5 विकेट भी लिया है. वही अगर बात करे आईपीएल की तो उन्होंने 131 आईपीएल मैचों में 166 रन विकेट लिए हैं. एकदिवसीय मैचों में युजवेंद्र चहल ने 67 मैचों में 118 विकेट लिया है.

युजवेंद्र चहल ने चहल ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में 11 मैच खेलकर 16 विकेट झटके हैं. उनका बेस्ट परफॉर्मेंस 25 रन देकर 6 विकेट भी अंग्रेजों के खिलाफ ही आया है.

वहीं, अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी-20 मुकाबले खेले हैं और उन्हें सिर्फ 1 विकेट मिला है. फिर यह चहल का दुर्भाग्य ही है कि उनको टीम में जगह नही मिल रहा है.

ALSO READ: IND vs ENG: सेमीफाइनल के लिए बदलेगी सलामी जोड़ी, ये खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत, खतरनाक है अंग्रेजो के खिलाफ रिकॉर्ड

Source link

Related posts