टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम की हार की वजह बन सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, नाम हैं बेहद चौकाने वाले

टी20 वर्ल्ड कप 2022

टी20 वर्ल्ड कप 2022 अब लगभग अपने अंत पर है. टूर्नामेंट के सुपर 12 के मुकाबलों का अंत हो चुका है वहीं अब सेमीफाइनल के लिए भी 4 टॉप टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है. ग्रुप 1 से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है वहीं ग्रुप 2 से भारत और पाकिस्तान ने प्रवेश किया है. सेमीफाइनल के मुकाबले 9 और 10 नवंबर को खेले जाएंगे.

भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर के साथ होना है. इस मुकाबले में अगर भारत को हार का सामना करना पड़ता है तो टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. चलिए अब ऐसे में बात करते हैं उन तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिनके चलते भारतीय टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम की हार की वजह बन सकते हैं ये 3 खिलाड़ी

1. रविचंद्रन अश्विन

इस सूची में पहला नाम भारतीय स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अश्विन के प्रदर्शन को देखते हुए तमाम बयान सामने आ रहे हैं. आलोचकों ने उनके टीम में मौजूद होने पर भी सवाल खड़े किए हैं. अश्विन बेहद अनुभवी खिलाड़ी हैं और इसी के लिहाज से उन्हें इस टूर्नामेंट में भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया था मगर उन्होंने टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से सबको बेहद निराश किया है.

उनकी घातक गेंदबाजी से चयनकर्ताओं को उम्मीद थी की वो विरोधी बल्लेबाजों को पस्त पर देंगे लेकिन ऐसा कुछ भी अब तक देखने को नहीं मिला.

अश्विन की गेंदबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही है. उन्होंने टूर्नामेंट में भारतीय टीम के लिए 5 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने कुल मिला कर महज 6 विकेट हासिल किए हैं और इस दौरान उनकी इकोनॉमी 7.5 से ज्यादा की रही है. वहीं बल्लेबाजी की बात करें तो अश्विन ने 5 मुकाबलों में 3 पारी खेल 21 रन बनाए हैं. अश्विन का ये उनकी प्रतिभा के बिलकुल विपरीत है ऐसे में ये भारतीय टीम के टूर्नामेंट से बाहर होना का कारण बन सकते हैं.

2. दिनेश कार्तिक

इस सूची में दूसरा नाम भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का है. आईपीएल 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम में वापस अपनी जगह बनाई थी. कार्तिक को टीम के लिए अच्छे फिनिशर के रूप में देखा जा रहा था. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है, उन्होंने टीम के लिए एक भी खास पारी नहीं खेली है.

उन्हें भारतीय टीम की इस पूरे टूर्नामेंट में एक बार भी अच्छी फिनिश देते हुए मैच नहीं जिताया है, और हर बार फ्लॉप साबित हुए हैं. उन्होंने भारत के लिए इस टूर्नामेंट में 3 परियां खेली थी जिसमें उन्होंने महज 14 रन जड़े हैं. वहीं विकेटकीपिंग करते हुए दिनेश कार्तिक ने 4 मैचों में महज 5 कैच पकड़े हैं. ऐसे में दिनेश कार्तिक का ये प्रदर्शन देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा की वो भारतीय टीम के फाइनल में हारने की वजह बन सकते हैं.

3. रोहित शर्मा

इस सूची में तीसरा नाम भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का है. कप्तान शर्मा एक कप्तान के तौर पर तो टूर्नामेंट में बिल्कुल सफल रहे हैं मगर एक बल्लेबाज के तौर पर वह बुरी तरह फ्लॉप हुए हैं. रोहित शर्मा को उनकी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है और वह हिटमैन के नाम से मशहूर हैं मगर इस टूर्नामेंट में कप्तान शर्मा का प्रदर्शन इस बात के बिलकुल विपरीत रहा है.

उन्होंने पूरे टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट में भारतीय टीम के लिए केवल चोटी पारी खेली है मगर उन्हें बड़ी पारियों में तब्दील करने से चुके हैं.

वहीं सलामी बल्लेबाज के पर रोहित शर्मा ने टीम को एक बार भी अच्छी शुरुआत नहीं दी. उन्होंने टूर्नामेंट में 5 मैचों खेले जिनमें उनके बल्ले से कुल मिला कर 89 रन निकले हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी केवल 109.87 का रहा है. अब अगर टूर्नामेंट में भारत की हार होती है तो उसकी एक वजह कप्तान शर्मा का एक खिलाड़ी के तौर पर प्रदर्शन भी हो सकता है.

The post टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम की हार की वजह बन सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, नाम हैं बेहद चौकाने वाले appeared first on Jagran Cricket.

Related posts