जिम्बाब्वे को इतने रनों के हराने के बाद सेमीफाइनल में पहुंच जायेगी टीम इंडिया, पाकिस्तान को फैलाना है इन 2 छोटे देशों के सामने हाथ

Team India

इस वक्त टी-20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 के सारे मुकाबले खत्म हो होने में बस 6 मुकाबले बाकी है जिसमें टीम इंडिया (Team India) का प्रदर्शन बेहद ही शानदार है. आखिरी के बचे 6 मुकाबले ये तय करेंगे कि इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का सेमी फाइनलिस्ट कौन होगा.

टीम इंडिया को अपना आखिरी मुकाबला ज़िंबाब्वे के साथ खेलना है, जिसमें जीत हासिल करके टीम इंडिया (Team India) सेमीफाइनल में एंट्री कर लेगी. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो अभी पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन उम्मीदें अभी भी बाकी है, बाकी टीमों का समीकरण पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के रास्ते खोल सकता है.

Team India को खेलना होगा आखिरी दांव

जिंबाब्वे को आखरी ग्रुप मुकाबले में हराने के बाद भी टीम इंडिया (Team India) का रास्ता साफ होगा लेकिन अगर टीम इंडिया यह मुकाबला हारती है तो फिर भारत के लिए यह एक बहुत बड़ा उलटफेर होगा. दरअसल अभी तक कोई भी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है.

जिस वजह से टी-20 वर्ल्ड कप का रोमांच और भी ज्यादा बढ़ चुका है, क्योंकि लगातार टीमों के बीच उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, जिससे यह साफ नजर आ रहा है कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप में कांटे की टक्कर नजर आ रही है.

हर हाल में जिंबाब्वे से जीतना होगा

इस वक्त ग्रुप 2 में टीम इंडिया (Team India) 6 अंकों के साथ सबसे टॉप पर विराजमान है. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है जिनके पास इस वक्त चार अंक है.

अगर पाकिस्तान बांग्लादेश से अपना आखिरी मुकाबला जीत जाती है, तो वह टीम इंडिया (Team India) के बराबर 6 अंकों तक पहुंच सकती है. इसलिए टीम इंडिया को किसी तरह का कोई नुकसान ना हो इसके लिए जिंबाब्वे को हर हाल में हराने की कोशिश करनी होगी वरना इस बार टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है. इसलिए टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला बेहद ही रोचक और अहम होने वाला है.

ALSO READ: AUS vs AFG: राशिद खान ने ऑस्ट्रेलिया को याद दिलाई नानी, आखिरी गेंद तक लड़े मिस्टर करामाती खान, पूरी दुनिया कर रही सलाम

बारिश बदल सकती है पूरा खेल

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में यह साफ तौर पर देखा गया कि किस तरह बारिश की वजह से कई अहम मुकाबले धूल गए. भारत और जिंबाब्वे के बीच होने वाला मुकाबला अगर बारिश की वजह से नहीं हो पाता है तो फिर भारत 7 अंकों के साथ पाकिस्तान से आगे निकल सकता है और फिर सेमीफाइनल के लिए आसानी से क्वालीफाई करेगा.

ऐसे में रोहित शर्मा की टीम को हर हाल में जिंबाब्वे से हारने से बचना होगा तभी जाकर इस बार ट्रॉफी जीतने का सपना सच हो सकता है.

ALSO READ: अंपायर की दादागिरी की वजह से सेमीफाइनल की रेस में है पाकिस्तान, नही तो अब तक सेमीफाइनल में होते भारत और साउथ अफ्रीका

Source link

Related posts