जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया में हो सकते हैं 2 बदलाव, इन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा

team india t20 wc 2022

टीम इंडिया: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) में अपना सुपर 12 का अंतिम मैच 6 नवंबर को यानी रविवार को दोपहर बाद 1 बजकर 30 मिनट से MCG यानी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) में खेला जाना है।

ये विश्वकप के सेमीफाइनल की दौड़ के लिए अंतिम मैच है। जोकि टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण भी हो सकता है। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ये दो बदलाव कर सकते हैं, क्योंकि सम्भावना यही है कि जो टीम ये मैच खेलेगी वही टीम सेमीफाइनल और फाइनल का भी हिस्सा होगी।

1-दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik)

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा ने अपने अनुभवी और इस समय मैच को बेहतरीन अंदाज में फिनिश कर रहे खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को शुरुआत से मौके दिए। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में दिनेश कार्तिक का बल्ला काफी शांत है, वो जरूरी मौकों पर भी रन नहीं बना पा रहे हैं, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा उस पर कायम हैं।

लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा दिनेश कार्तिक के स्थान पर ऋषभ पंत को मौका दे सकते हैं। ऋषभ पंत एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं। इसमें कोई दोराय नहीं है, इसलिए सुपर 12 के इस अंतिम मैच में ये बदलाव हो सकता है।

Also Read : T20 WORLD CUP 2022: टी20 में इस मामले में जिम्बाब्वे के सामने कमजोर है भारत, विराट कोहली के पास है इतिहास रचने का मौका

2- रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)

टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में रेस्ट दिया जा सकता है। रविचंद्रन अश्विन पिछले मैचों में कुछ प्रभावी नजर नहीं आए थे। तो वहीं स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम से बाहर रखा जा रहा है। जिम्बाब्वे के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए उन्हें टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बाहर किया जा सकता है। जिसके बाद युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है।

युजवेंद्र चहल एक मैच विनर खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें टीम इंडिया में अभी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल रहा हैं। जिसके बाद अब युजवेंद्र चहल को जिम्बाब्वे के खिलाफ मौका दिया जा सकता है। जिसके बाद अब टीम इंडिया को नाक आउट मैच खेलने है इसलिए कप्तान रोहित शर्मा इन्हे प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है।

Also Read : T20 World Cup 2022: टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं के साथ हुई मतभेद के बाद टी20 वर्ल्ड कप के बीच इस दिग्गज ने छोड़ी कप्तानी

Source link

Related posts