खुशखबरी! इंग्लैंड से बिना खेले ही टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में पहुंच सकती है भारतीय टीम, ये है वजह

T20 World Cup

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है जहां 10 नवंबर को इंग्लैंड के साथ सेमीफाइनल का दूसरा मुकाबला होना है जिस बीच भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है जिसे सुनकर हर कोई चौक जाएगा. कहा जा रहा है कि टीम इंडिया सेमीफाइनल मैच बिना खेले ही फाइनल में जगह बनाने में सक्षम है. ये हम नहीं यह आईसीसी के नए नियमों के तहत कहा जा रहा है.

आईसीसी के ये हैं खास नियम

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इस वक्त चार टीमों ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है जिसमें भारत के अलावा इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें शामिल है. दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड ओवल में जो सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है, उसे रिजर्व डे में रखा गया है. यानी अगर बारिश के कारण निर्धारित दिन में मैच का नतीजा नहीं निकलता है तो अगले दिन मैच पूरा किया जा सकेगा.

वहीं डकवर्थ लुईस नियम का इस्तेमाल तभी किया जाएगा, जब दोनों टीमों ने कम से कम 10- 10 ओवर खेले होंगे, लेकिन यह मैच बारिश की वजह से दोनों ही दिन नहीं खेला जाता है, तो अपने ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

बारिश बिगाड़ सकती है दूसरे सेमीफाइनल का खेल

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में बारिश ने कई मुकाबले का रोमांच बिगाड़ दिया जहां कई टीमों को इस वजह से काफी नुकसान भी उठाना पड़ा. कहा जा रहा है कि 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच जो एडिलेड में दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है.

वह 1:30 बजे से शुरू होगा जिस दिन बारिश की आशंका केवल 4 फीसदी है, लेकिन मैच के दिन एडिलेड में बादल छाए रहेंगे. ऐसे में देखा जाए तो पूरी तरह से परिस्थिति टीम इंडिया के पक्ष में नजर आ रही है, क्योंकि इस वक्त वह अपने ग्रुप में टॉप पर है जो सीधे सेमीफाइनल में जगह बना सकती है.

ALSO READ: टी20 विश्व कप में अब तक सिर्फ पानी पिला रहा है ये भारतीय खिलाड़ी, क्या सेमीफाइनल में मौका देंगे रोहित शर्मा?

पहले सेमीफाइनल मैच में है बारिश का खतरा

इस बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर नजर आ रही पाकिस्तान की किस्मत ने पूरा साथ दिया जहां शुरुआती दो मुकाबला हारने के बाद भी यह टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही.

जहां टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का पहला सेमीफाइनल मुकाबला पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा जिसके अगले दिन भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला होगा. माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान वाले मैच के दिन 50 फीसदी से ज्यादा बारिश होने की संभावना है.

ALSO READ: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में टीम इंडिया में होंगे ये 3 बदलाव, रोहित शर्मा इन 3 खिलाड़ियों को दिखाएंगे बाहर का रास्ता

Source link

Related posts