ऋषभ पंत ने चुनी अपनी ड्रीम टी20 टीम के 5 खिलाड़ी, विराट और रोहित को नजरअंदाज कर इन्हें दी जगह

Rishabh Pant

इस बार टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ज्यादातर मौके पर बाहर बिठाया गया पर जब इस खिलाड़ी को जिंबाब्वे के खिलाफ बल्लेबाजी करने का मौका मिला तो इन्होंने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया. यही वजह है कि ज्यादातर मौके पर यह बाहर नजर आए. अब ऋषभ पंत ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का चुनाव किया है.

उन्होंने ड्रीम टीम में तीन बल्लेबाज, एक स्पिनर और एक तेज गेंदबाज को जगह दी है जहां उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है.

इन खिलाड़ियों को दी जगह

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी ड्रीम टीम में सबसे पहले इंग्लैंड के कप्तान जोश बटलर को चुना, जिनके बारे में उन्होंने कहा कि

“मैं अपनी टीम में जोस बटलर को शामिल करूंगा, क्योंकि जब भी वह बल्लेबाजी करने आते हैं तो वह बेहद ही खतरनाक फॉर्म में होते हैं, जहां टी20 क्रिकेट में वह कहीं भी शॉट मार सकते हैं.”

इसके अलावा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को भी टीम में जगह दी और बताया कि मुझे इनकी बल्लेबाजी काफी पसंद है. वहीं उनके पांच खिलाड़ियों में जसप्रीत बुमराह का नाम भी शामिल है, जिसे लेकर पंत ने कहा कि बिना किसी शक के बुमराह को उनकी टीम में होना चाहिए. उन्होंने अफगानिस्तान के राशिद खान को और पांचवें खिलाड़ी के तौर पर खुद को अपनी ड्रीम टीम में चुना.

नही मिल रहा है टीम में मौका

ड्रीम टीम के पांचवें खिलाड़ी के तौर पर खुद को चुनते हुए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा कि

“मैं इस टीम को चुन रहा हूं इसीलिए मुझे टीम में होना चाहिए. मेरे लिए खुद को चुनना अनिवार्य है, इसलिए मैं वहां हूं.”

आपको बता दें कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप के ज्यादातर मौके में टीम इंडिया के लिए दिनेश कार्तिक बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मुकाबलों में नजर आए. ऋषभ पंत को पिछले 2 मौको में टीम में जगह मिली लेकिन वो कोई खास प्रभाव नहीं डाल सके.

ALSO READ: VIDEO: सेमीफाइनल में हार के बाद फफककर रो पड़े रोहित शर्मा, सांत्वना देते नजर आए राहुल द्रविड़, देखें वीडियो

रोहित और विराट का कहीं नाम नहीं

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपनी ड्रीम टीम को चुनते हुए 5 खिलाड़ियों में कहीं भी रोहित शर्मा और विराट कोहली का जिक्र नहीं किया, जबकि इस वक्त विराट कोहली बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और कई बार उन्होंने टीम इंडिया के लिए मैच विनिंग पारियां भी खेली है.

वहीं दूसरी ओर कप्तान रोहित शर्मा भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की सूची में शामिल नहीं हैं, जो टी20 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी माने जाते हैं और वो अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल के सबसे सफल कप्तान भी हैं.

ALSO READ: IND vs ENG: रोहित शर्मा की खराब कप्तानी के अलावा इन 3 कारणों से भारत को करना पड़ा सेमीफाइनल में शर्मनाक हार का सामना

Source link

Related posts