इस दिग्गज ने पहले ही कर दी थी पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल की भविष्यवाणी, 100 प्रतिशत हुई सच साबित

ENG vs PAK

एडिलेड में खेला गया दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारत को करारी हार झेलनी पड़ी है. इस मैच में टाॅस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पंड्या और विराट कोहली के अर्धशतक के मदद से 168 रन स्कोरबोर्ड पर लगाया. जवाब में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और कप्तान जोस बटलर ने अकेले ही इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया और यह मैच इंग्लैंड दस विकेट से जीत गया.

दिलचस्प है कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी-ट्वेंटी विश्व कप का फाइनल होगा यह बात एक पूर्व दिग्गज बल्लेबाज को पहले से ही पता थी.

केविन पीटरसन ने पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच फाइनल होगा यह बताने वाले कोई और नही इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन हैं. पीटरसन ने बेटवे पर लिखा कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान को जीत मिलेगी और भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड जीतेगा और फाइनल में पहुंचेगा.

जैसे-जैसे केविन पीटरसन ने अनुमान लगाया था वैसे-वैसे ही अभी तक सेमीफाइनल घटा है. केविन पीटरसन ने विराट कोहली के बारे में कहा था कि उन्हें एक बुरे दिन की जरूरत है, जिससे इंग्लैंड जीत जाए. कोहली ने पचासा जरूर लगाया, लेकिन जीता इंग्लैंड ही.

ALSO READ: “यही औकात है इनकी” सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली हार के बाद सातवें आसमान पहुंचा फैंस का गुस्सा

कोहली के बारे में क्या बोले थे पीटरसन

विराट कोहली के बारे में केविन पीटरसन ने लिखा था कि,

‘एडिलेड ओवल में मुझे लगता है कि इंग्लैंड की टीम भारतीय टीम को हरा देगी. इंग्लैंड जिस क्वालिटी के साथ मैदान में है, वह जीत जाएगी. लेकिन इसके लिए मुझे विराट कोहली के एक खराब दिन की जरूरत होगी.’

इस मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज ऐलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने पहले विकेट के लिए 170 रन जोड़े और मैच 10 विकेट से जीत गए. अब 13 नवंबर को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच फाइनल मैच होगा.

ALSO READ: शर्मनाक! क्या शाहीन अफरीदी पाकिस्तानी झंडे के साथ भी ऐसा करते जैसा भारतीय झंडे के साथ किया?

Source link

Related posts