आईपीएल 2023 को लेकर बड़ी खबर आई सामने, जाने कब और कहाँ होगा नए सीजन का मिनी ऑक्शन

आईपीएल 2023

टी20 फॉर्मेट में क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी घरेलू लीग आईपीएल 2023 को लेकर चर्चा गर्म है. हालांकि इस लीग में वैसे तो अभी काफी वक्त है लेकिन आए दिन इसको लेकर कोई न कोई नई खबर सामने आती रहती है. हाल में इस लीग को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन लंबे समय से चर्चा का विषय बना था वहीं अब इसे लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. चलिए जानते हैं इस बड़े खुलासे के बारे में.

आईपीएल 2023 को लेकर बड़ा खुलासा

आईपीएल 2023 को लेकर चर्चा गर्म है, अब जाकर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की ओर से इस लीग के 16 वें सीजन के मिनी ऑक्शन की डेट फाइनल की गई है. बीसीसीआई ने बीते दिन यानी 9 नवंबर को आईपीएल 2023 की मिनी ऑक्शन की डेट फाइनल करते हुए 23 दिसंबर को चुना है. कुछ समय पहले तक इस मिनी ऑक्शन के लिए 16 दिसंबर को चुना गया था लेकिन अब तारीख को आगे बढ़ा कर 23 दिसंबर कर दिया गया है.

वहीं खबरें ये भी थी की ये मिनी ऑक्शन इस साल तुर्की में होगा मगर अब बीसीसीआई ने इसके लिए जगह भी सुनिश्चित कर दी है. बीसीसीआई ने आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के लिए सभी स्वरूपों को देखते हुए भारत में कोच्चि को चुना है. आपको बता दें की इस मिनी ऑक्शन के लिए भारत के भी कई शहरों में प्रतिस्पर्धा चल रही थी जिसमें नई दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद भी शामिल थे.

15 नवंबर तक खिलाड़ियों की सूची बीसीसीआई को सौंपनी होगी

आईपीएल 2023 को लेकर बीसीसीआई ने पहले ही सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को निर्देश दिया था की उन्हें अपने सभी रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की सूची 15 नवंबर तक बीसीसीआई को हर हाल में सौंपनी होगी. वहीं 2023 में खिलाड़ियों पर खर्च की जाने वाली राशि को 90 करोड़ से बढ़ा कर 95 करोड़ किया जा सकता है.

The post आईपीएल 2023 को लेकर बड़ी खबर आई सामने, जाने कब और कहाँ होगा नए सीजन का मिनी ऑक्शन appeared first on Jagran Cricket.

Related posts