क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

“बाप का दादा का और माही के रन आउट का सबका बदला ले लिया रे तेरा कोहली”भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से चटाई धूल

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड (IND vs NZ) को कड़ी शिकस्त देकर टीम इंडिया ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना विजय रथ शानदार तरीके से आगे बढ़ाया। धर्मशाला के मैदान पर दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ, जिसमें रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए कीवी टीम को न्योता दिया। डेरिल मिचेल के शतक की मदद से टीम ने 274 रन का टारगेट सेट किया। जवाब में भारतीय टीम (IND vs NZ) ने 48 ओवर में ही विराट कोहली की 95 रनों की पारी के बूते हासिल कर लिया, ये भारत की वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 5वीं जीत है।

 

IND vs NZ: डेरिल मिचेल ने लगाया शतक

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 273 रन बनाए। कीवी टीम ने डेरिल मिशेल के शतक और रचिन रवींद्र के अर्धशतक की मदद से यह स्कोर हासिल कर लिया। डेरिल मिशेल ने 127 गेंदों पर 130 रन बनाए, जबकि रचिन रवींद्र 87 गेंदों में 75 रन बनाकर आउट हो गए।

इन दोनों के अलावा किसी भी बल्लेबाज के बल्ले से रन नहीं निकलें। विल यंग ने 17 रन और ग्लेन फिलिप्स ने 23 रन का योगदान दिया। टॉम लेथम और चैपमैन ने क्रमशः 5 और 6 रन जड़े। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने पांच विकेट और कुलदीप यादव ने दो विकेट झटकाई। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट ली।

IND vs NZ: भारत ने 5 विकेटों से मारी बाजी

जवाबी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए आई टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया, जिसकी मदद से टीम ने 48 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। शुभमन गिल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी हुई। लॉकी फ़र्ग्युसन ने रोहित शर्मा को आउट कर इस पार्टनरशिप को तोड़ा।

उन्होंने कप्तान को 46 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। शुभमन गिल 26 रन, श्रेयस अय्यर 33 रन, केएल राहुल 27 रन बनाकर पवेलीयन वापिस लौटे। सूर्यकुमार यादव को टॉम लेथम ने दो रन के निजी स्कोर पर रन आउट किया। हालांकि, विराट कोहली की 95 रन की पारी के बूते टीम इंडिया ने 4 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

 

IND vs NZ: रोहित की इस चाल ने न्यूज़ीलैंड का किया बुरा हाल

भारत की जीत में कप्तान रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा। दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर को ड्रॉप कर प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी को मौका दिया।

उन्होंने टीम प्रबंधन और कप्तान की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। जब भारत विकेट के लिए तरस रही थी, तब उन्होंने अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेरा और पांच विकेट हासिल की। विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन और मिचेल सैंटनर का विकेट मोहम्मद शमी के नाम रहा।

 

---Advertisement---