विराट कोहली ने शेयर की 10वीं की मार्कशीट, नंबर देखकर उड़े लोगों के होश,Virat Kohli’s 10th Marksheet

टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली सोशल मीडिया पर आए दिन चर्चाओं में रहते हैं। कभी क्रिकेट तो कभी फिटनेस को लेकर वे सोशल मीडिया पर छाएं रहते है। यही वजह है कि वे भारत के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति है। इसी बीच एकबार फिर विराट कोहली सोशल मीडिया पर तेजी से छा गए है। हालांकि, इस बार वह क्रिकेट या अपनी फिटनेस को लेकर नहीं, बल्कि अपनी एकेडमिक रिकार्ड को लेकर चर्चा में आए है।

कोहली ने हासिल किए थे इतने अंक

विराट कोहली ने अपनी 10वीं की मार्कशीट शेयर की है। जिसमे विराट कोहली के नंबर देखे जा सकते है। इस मार्कशीट में कोहली के गणित में सबसे कम नंबर आए है। जबकि सोशल साइंस में सबसे ज्यादा 81 नंबर आए है। इसके अलावा कोहली को अंग्रेजी में 83, हिंदी में 75, साइंस में 55, इंट्रोडक्टरी साइंस में 58 अंक और इंट्रोडक्टरी आईटी में 58 अंक मिले थे। इस हिसाब से कुल मिलाकर कोहली को 10वीं क्लास में कुल 69 प्रतिशत अंक मिले थे। कोहली ने एकबार इंटरव्यू में बताया था कि उन्हे गणित विषय बिल्कुल पसंद नहीं था और वे इस विषय को 10वीं क्लास के बाद नहीं लेने वाले थे।

रनों के मामले में काफी आगे

गणित में कमजोर रहने वाले कोहली ने क्रिकेट के मैदान में कई बड़े रिकार्ड्स को अपने नाम दर्ज किया हुआ है। कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे सबसे में ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी है। इसके साथ ही वे रनों के मामले में भी काफी आगे है। यही कारण है कि कोहली को रन मशीन के नाम से भी जाना जाता है।